बिजनौर में कल से शुरू होगा गंगा मेला:8 सेक्टरों में बांटा गया है मेला, 80 सीसीटीवी लगाए गए, दो रास्ते बनाए गए

बिजनौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने मेले स्थल का किया निरीक्षण। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने मेले स्थल का किया निरीक्षण।

बिजनौर में कार्तिक पूर्णिमा यानी गंगा स्नान के मौके पर हर साल गंगा मेले का आयोजन किया जाता है। इस साल भी विदुर कुटी में गंगा स्नान मेला 16 नवंबर को लगाया जाएगा। मुख्य स्नान 19 नवम्बर को होगा, जबकि मेला 16 नवंबर से लग जाएगा। मेले में भारी तादाद में पुलिस बल को तैनात किया गया है। मेले को कुल 8 सेक्टरों में बांटा गया है।

पुलिस बल की तैनाती रहेगी

मेले में पुलिस और पीएसी तैनात रहेगी। सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस तैनात रहेगी। इस बार मेले में जाने के लिए चांदपुर और बिजनौर की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग रास्ते बनाए गए हैं।

मेले में 80 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। साथ ही ड्रोन से भी चप्पे चप्पे पर नजर रखी जाएगी। मनचलों और असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए मचान भी बनाए जा रहे हैं। मेले में मेला थाना भी बनाया गया है।

ड्रोन रखेंगे नजर

एसपी सिटी डॉक्टर प्रवीन रंजन सिंह का कहना है की सम्पूर्ण मेले को 8 सेक्टरों में बांटा गया है। सभी सेक्टरों में पुलिस के प्रभारी अधिकारी लागए गए हैं। श्रद्धालुओं के आने जाने के लिए दो मुख्य रास्ते बनाए गए। इन रास्तों पर पीआरवी तैनात रहेगी। साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी। पर्याप्त पुलिस बल को लगाया गया है, ताकि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो।