बिजनौर पहुंची गंगा मशाल यात्रा:गंगा की पवित्रता व स्वच्छता का दिया संदेश, डीएम-एसपी ने किया स्वागत

बिजनौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजनौर पहुंची गंगा मशाल यात्रा में मशाल का किया गया पूजन। - Dainik Bhaskar
बिजनौर पहुंची गंगा मशाल यात्रा में मशाल का किया गया पूजन।

बिजनौर में गंगा मशाल यात्रा पहुंची है। यह यात्रा ऋषिकेश से निकाली गई थी। इसके जरिए लोगों को गंगा की पवित्रता व स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है। शहर में पहुंचने पर डीएम-एसपी समेत आला अधिकारियों ने यात्रा में शामिल लोगों का स्वागत किया है। इस मौके पर स्कूल, कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा कई कार्यक्रम भी किए गए हैं।

डीएम.एसपी के अलावा कई अधिकारी रहे मौजूद
मेजर एल एन जोशी के नेतृत्व में उत्तराखंड के ऋषिकेश से यह गंगा मशाल यात्रा शुरू हुई थी। जो कि मंगलवार को गंगा बैराज घाट पर पहुंची। जहां डीएम उमेश मिश्रा व एसपी डॉ धर्मवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी के पी सिंह सहित कई आला अधिकारियों ने मशाल यात्रा दल का स्वागत किया।

8 नवंबर को ऋषिकेश से शुरू हुई थी यात्रा
डीएम बिजनौर उमेश मिश्रा ने बताया कि गंगा मशाल यात्रा का आयोजन महानिदेशक, राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन, जल शक्ति मंत्रालय, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग, भारत सरकार के निर्देशों के आदेश पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत किया गया है। 08 नवम्बर 2021 को उत्तराखंड के ऋषिकेश से शुरू होने वाली गंगा मशाल यात्रा का उद्देश्य जन सामान्य को गंगा की पवित्रता स्वच्छता और उसके महत्व के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि गंगा भारतीय धार्मिक, सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक रूप से देश में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखती है। उसको पवित्र, स्वच्छ और उसको निर्मल बनाए रखना सभी भारतीयों का कर्तव्य है।

छात्र-छात्राओं ने किए सांस्कृतिक कार्यक्रम
इस मौके पर कई स्कूल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया और देश भक्ति के गाने गए।
साथ ही शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार भी किया गया। गंगा मशाल यात्रा का नेतृत्व कर रहे मेजर एल एन जोशी ने अधिकारियों के साथ गंगा पूजन भी किया। मशाल का पूजन करते हुए फूल अर्पित किए। इसके बाद मशाल यात्रा को बुलंदशहर के लिए रवाना किया गया।