बिजनौर में दिव्यांगजनों ने कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन:एसोसिएशन के बैनर तले विश्व दिव्यांग दिवस पर कई मांगों को लेकर दिया धरना

बिजनौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजनौर में आज राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के बैनर तले दर्जनों दिव्यांगजनो ने प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
बिजनौर में आज राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के बैनर तले दर्जनों दिव्यांगजनो ने प्रदर्शन किया।

बिजनौर में आज राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के बैनर तले दर्जनों दिव्यांगजनो ने इकट्‌ठा होकर प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठकर राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन ने काला दिवस मनाया।

दरअसल आज राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन की बैठक एजाज अली हॉल बिजनौर में राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर के नेतृत्व में आयोजित की गई, जहां से दर्जनों दिव्यांगजन इकट्‌ठा होकर प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम प्रशासन को सौंपा।

बिजनौर में आज राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के बैनर तले दर्जनों दिव्यांगजनो ने प्रदर्शन किया।
बिजनौर में आज राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के बैनर तले दर्जनों दिव्यांगजनो ने प्रदर्शन किया।

दिव्यांगों के आयोग का हो गठन
ज्ञापन में मांग करते हुए कहा गया है कि दिव्यांगों की संख्या 2 करोड़ और पूरे भारतवर्ष में 11 करोड़ है। लेकिन दिव्यांगों के लिए कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है। इसके चलते आज विश्व विकलांगता दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया गया। मांग करते हुए कहा गया है कि दिव्यांग आयोग का गठन किया जाए और उसका अध्यक्ष दिव्यांग ही हो।

नीचे शिफ्ट किया जाए डूडा विभाग
देश और प्रदेश के मुख्यालयों के साथ प्रत्येक जनपद में मुख्यालयों पर दिव्यांग भवन बनाए जाएं और उनका संचालन दिव्यांगों द्वारा सुनिश्चित किया जाए। साथ ही उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों में डूडा विभाग की तीसरी मंजिल पर है उसको नीचे शिफ्ट किया जाए। साथी दिव्यांग जनों की पेंशन 1000 से बढ़ाकर 5000 किए जाने की भी मांग की। प्रदर्शनकारियों में एमआर पाशा, शहजाद, गजेंद्र पाल सिंह ,बाला देवी, इंतजार, गुलजार ,दीपक अली अहमद, नदीम, राजू, अशोक कुमार ,इंतजार, शमीमा, रूपा ,मंजू ,जावेद, ऋषि पाल आदि मौजूद रहे

खबरें और भी हैं...