अनूपशहर में बुद्ध पूर्णिमा की तैयारियों शुरू:अनूपशहर तहसील परिसर में बुद्ध पूर्णिमा की तैयारियों को लेकर एसडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक

अनूपशहर5 दिन पहले

अनूपशहर तहसील परिसर में आज दिनांक 14 मई को बुद्ध पूर्णिमा की तैयारियों को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम अनूपशहर वीके गुप्ता ने की। एवं संचालन तहसीलदार बीबी वर्मा ने किया। इस दौरान बुद्ध पूर्णिमा के दौरान सुरक्षित गंगा स्नान तथा आने वाली परेशानियों के समाधान पर चर्चा की गई।

एसडीएम अनूपशहर वीके गुप्ता ने नगरपालिका परिषद अनूपशहर, बीडीओ अनूपशहर, विद्युत विभाग को सभी व्यवस्थाओं को प्राथमिकता से पूरे कराने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान एसडीएम अनूपशहर ने कहा कि अनूपशहर में आए दिन गंगा स्नान के दौरान हादसे हो रहे हैं। जिन को लेकर प्रशासन सतर्क है।

बुद्ध पूर्णिमा के दौरान इस तरह की कोई घटना ना हो इसके लिए प्रशासन द्वारा व्यापक इंतजाम किए जाएं। उन्होंने अपने सभी अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया है कि गंगा स्नान पर किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था ना आए। इसके लिए सभी विभागों द्वारा तैयारियां समय पर पूरी कर ली जाएं।

बड़ी संख्या में पहुंचते हैं श्रद्धालु

बुद्ध पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए अनूप शहर के मस्तरामघाट, बबस्टर गंज घाट, लाल महादेव घाट एवं अहार के गंगा घाटो पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान करने के लिए पहुंचते हैं। चौदस की शाम से ही श्रद्धालुओं का आना प्रारंभ हो जाता है। इस दौरान मीटिंग में एसडीएम अनूपशहर वीके गुप्ता, तहसीलदार बीवी भूषण, निरीक्षक महावीर प्रसाद गौतम, एडीओ कृपाल सिंह जेई प्रदीप कुमार, जेपी प्रतिनिधि संजय अग्रवाल व विनय सिंह आदि पुलिस स्टाफ अन्य लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...