अनूपशहर में नई क्षेत्राधिकारी ने संभाला पदभार:कहा- अपराध पर नियंत्रण प्राथमिकता, सभी लोग जनसुनवाई और लोगों की समस्याओं के समाधान पर रखें फोकस

अनूपशहर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुलंदशहर के अनूपशहर में नई क्षेत्राधिकारी अन्विता उपाध्याय ने मंगलवार को पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखना उनकी प्राथमिकता है। साथ ही अपराध पर नियंत्रण रखना, जनसुनवाई करना, लोगों की समस्याओं का समाधान करना एवं पुलिस कार्यों में पारदर्शिता लाना उद्देश्य है। लोगों को किसी प्रकार से परेशानी न हो, इसके लिए उन्होंने चौकी स्तर पर समस्याओं के समाधान की बात कही।

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए प्राथमिकता से निराकरण करें

सीओ का कार्यभार संभालते ही अन्विता उपाध्याय ने अधीनस्थ कर्मियों के साथ पहले परिचय और फिर उनके साथ बैठक कर काम करने की जानकारी दी। कहा कि कोतवाली में आने वाली हर शिकायत को गंभीरता से लेते हुए प्राथमिकता से निराकरण करें। जिन मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हो सकती है, उसके बारे में प्रार्थना-पत्र लाने वाले व्यक्ति को स्पष्ट किया जाए। बताएं कि किन वजहों से ऐसा करना संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि शासन की प्राथमिकता है कि हर मामले का त्वरित गति से निस्तारण किया जाए। किसी भी नागरिक को अकारण परेशान न किया जाए तथा अपराधी व आपराधिक मानसिकता प्रवृत्ति के व्यक्ति को छोड़ा न जाए।

अफवाहों पर न दें ध्यान

अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे बवाल के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा आर्मी की तैयारी कर रहे युवाओं से बात की जा रही है। उन्हें समझा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर ध्यान न दें। अपना विरोध लोकतांत्रिक तरीके से दर्ज कराएं।

जनता की सेवा करना ही हमारा दायित्व है

उन्होंने पुलिस कर्मियों से कहा कि जनता का सेवा करना हम सभी का दायित्व है। उसे निभाना सभी का कर्तव्य है। यदि समस्यायों का निराकरण निचले स्तर पर कर दिया जाएगा तो कोई भी पीड़ित उच्चाधिकारियों के पास अपनी शिकायत लेकर नहीं जाएगा। इस मौके पर समस्त पुलिस स्टाफ सहित कई लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...