अनूपशहर कोतवाली में ग्राम प्रधानों और चौकीदारों की बैठक:कोतवाल ने कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मांगा सहयोग

अनूपशहर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनूपशहर कोतवाली में ग्राम प्रधानों की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक कोतवाल अनूपशहर यज्ञ दत्त शर्मा द्वारा बुलाई गई थी। इस बैठक में सभी ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

बैठक के दौरान कोतवाल अनूपशहर ने सभी ग्राम प्रधानों से कहा कि आप सभी लोग अपराधों को रोकने के लिए पुलिस की सहायता करें। आपके पास जो भी सूचना हो उसे पुलिस को दें। उन्होंने आगे कहा कि गांव में जुआ सट्टे तथा अवैध शराब के कारोबार करने वाले तथा गांव का माहौल खराब करने वाले अराजकतत्वों के बारे में पुलिस को अवगत कराएं।

उन्होंने ग्राम प्रधानों से कहा गांव तथा गांव के मार्गों पर संदिग्ध हालत में दिखाई देने वाले बाहरी लोगों के साथ भी टोकाटाकी जरूर करें तथा पुलिस को अवगत कराएं। किसी भी मामले में स्वयं पार्टी बनने की बजाय पुलिस का सहयोग लें। इस दौरान सभी ग्राम प्रधानों ने भी कोतवाल अनूपशहर से क्षेत्र में हो रहे, अपराधों पर अंकुश लगाने की मांग की है।

प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि पुलिस प्रशासन सरकार की एजेंसी है तो ग्राम प्रधान जनता के नुमाइंदे हैं। दोनों की जिम्मेदारी जनता के प्रति है। इसलिए पुलिस और प्रधान की कानून व्यवस्था बनाए रखने की सामूहिक जिम्मेदारी है । इसके पश्चात कोतवाली कोतवाल अनूपशहर द्वारा समस्त ग्राम चौकीदारों की बैठक का आयोजन किया गया।

उन्होंने चौकीदारों से कहा कि गांव की हर जानकारी उनके पास होनी चाहिए तथा हर मामले पर कड़ी तथा सतर्क नजर रखें । गांव में होने वाली ऐसी सभी गतिविधि जिनसे कानून एवं शांति व्यवस्था को खतरा हो सकता है के बारे में तुरंत पुलिस अधिकारियों को अवगत कराएं । विशेषकर अपराध के बारे में सतर्कता बेहद जरूरी है।

सभी चौकीदार हल्का इंचार्ज के संपर्क में रहें। प्रभारी निरीक्षक ने इस मौके पर चौकीदारों की डायरियों को भी चेक किया तथा जिन चौकीदारों की डायरियां पूरी भर चुकी थी। उन्हें अपनी ओर से डायरी भी उपलब्ध कराई। इस दौरान श्रवण कुमार,मनोज गिरी, तेजवीर सिंह, लवकुश, अख्तर, हजारी लाल सैनी, असलम, लोकेश ,भोला शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...