अनूपशहर में बलिदानी सैनिक सम्मान समारोह आयोजित:सांसद ने शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित, सूबेदार स्वरूप सिंह को दिया गया सेना मेडल

अनूपशहर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुलंदशहर के अनूपशहर में पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने बलिदानी सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम नगर के मलकपुर रोड स्थित दीवान रेजिडेंसी में हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सांसद डॉ भोला सिंह शामिल हुए। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का संचालन बलविंदर सिंह ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विंग कमांडर वी.के शर्मा ने की।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष हरि सिंह के नेतृत्व में पूर्व सैनिक सेवा परिषद के सदस्यों ने मुख्य अतिथि का माला पहनाकर स्वागत किया गया। बुलंदशहर में सीएसडी कैंटीन की समस्या को लेकर पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने सांसद भोला सिंह को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने पूर्व सैनिकों की समस्याओं से भी अवगत कराया गया।

6 शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित

इस अवसर पर शहीद कैप्टन सुखविंदर सिंह, सूबेदार, रविंद्र सिंह, हवलदार ऋषि पाल सिंह, सीएफएन कुलदीप सिंह, हवलदार अशोक कुमार, धर्मेंद्र सिंह के परिजनों को सम्मानित किया गया। सांसद ने परिजनों को शील्ड देकर एवं शाल पहनाकर सम्मानित किया। ऑपरेशन रक्षक के तहत सेना मेडल से सम्मानित सूबेदार स्वरूप सिंह को भी सम्मानित किया गया।

केंद्र सरकार की योजनाओं पर डाला प्रकाश

सांसद ने केंद्र सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है। सेना को हथियार, आजादी का अमृतकाल, मोदी सेवा पखवाड़ा, जल संरक्षण, हर गांव को पीने का पानी मिले इसके लिए काम हो रहा है। खानपान, पशुओं को चारा, मिलावट व अधाधुंध पेस्टीसाइड का प्रयोग हो रहा है।

कहा कि हम सभी को प्राकृतिक खेती की ओर आना ही पड़ेगा। खेती की उपज को अच्छा दाम मिले इसके लिए सरकार ने अलग से व्यवस्था की है। 72 किसानों ने प्राकृतिक खेती करने का संकल्प लिया है। सरकार की योजनाओं का ईमानदारी से क्रियान्वयन हो जाए तो फिर कुछ काम नहीं बचेगा।

इस मौके पर यह लोग उपस्थित रहे

इस दौरान अभय गर्ग, नरोत्तम दास, शशिवाला पंत, जयप्रकाश सिंह, प्रमोद चौधरी, अमित चौधरी, लोकेंद्र चौधरी, रामपाल सिंह, अरविंद शर्मा, अंकुर शर्मा, विनीत बंसल, सूरज भान सिंह, सुरेंद्र सिंह, अशोक कुमार, पवन कुमार, राजवीर सिंह, कुलदीप सिंह सहित 165 पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...