खुर्जा में पीएफआई कार्यकर्ता गिरफ्तार:इससे पहले भी क्षेत्र का रहा है आतंकी कनेक्शन, एटीएस टीम ने जमाया डेरा

खुर्जा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुलंदशहर जिले के खुर्जा में मंगलवार को पीएफआई कार्यकर्ता की गिरफ्तारी हुई। इसके बाद क्षेत्र में एटीएस ने डेरा जमा लिया है। यही नहीं एलआईयू टीम ने कुछ लोगों के पीएफआई से कनेक्शन होने की सूचना दी है। इसको लेकर एटीएस सक्रिय हो गई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार खुर्जा का पिछले समय भी आतंकी कनेक्शन रहा है।

जिले में पीएफआई से कनेक्शन को लेकर एक वकील की गिरफ्तारी हुई है। इसके बाद से टी टेररिस्ट स्क्वाड की टीम ने खुर्जा में डेरा जमा लिया है। दरअसल लगभग 15 साल पहले पुर्तगाल मूल का अबू सलेम नामक अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी कई दिनों तक खुर्जा में अंडरग्राउंड रहा था। पांच साल पहले एटीएस ने अलकायदा से संबंध रखने की इनपुट पर सलीम नामक युवक को पकड़ा था।

संदिग्ध स्थानों पर की जा रही छापेमारी

पंजाबी गायक मूसेवाला की हत्या में प्रयोग की गई पिस्टल भी खुर्जा के ही एक सप्लायर द्वारा दी गई थी। हालांकि आरोपी को दिल्ली पुलिस अरेस्ट कर चुकी है। अब क्षेत्र में एटीएस के डेरा डालने के बाद खुफिया विभाग ही नहीं एलआईयू टीम भी सक्रिय हो चुकी है।

नाम नहीं छापने की शर्त पर एलआईयू अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। पुलिस टीम संदिग्ध व्यक्तियों का रिकॉर्ड छान रही है। हालांकि खुर्जा में एटीएस की टीम के डेरा डालने के संबंधित सूचना देने से पुलिस ने इनकार किया है।

खबरें और भी हैं...