• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bulandshahar
  • Khurja
  • The Teacher Was Snoring By Leaning On The Chair, The Case Of Bulandshahr, बुलंदशहर के प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षामित्र ग्राम प्रधान के दौरे में क्लास में सोते हुए मिले।

क्लास में टीचर के सोने का VIDEO:गांव के प्रधान ने जगाया तो बोले- ठंडी हवा से आंख लग गई थी, बुलंदशहर का मामला

खुर्जा, बुलंदशहर2 महीने पहले

बुलंदशहर में एक प्राइमरी स्कूल का शिक्षामित्र क्लास में ही सो गया। उसका सोने का वीडियो भी सामने आया है। शिक्षामित्र के हाथ में एक कॉपी भी है। बाएं पैर पर दाहिना पैर रखकर शिक्षामित्र कुर्सी पर सो रहा था। ग्राम प्रधान ने ही इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाया है। उसने जब जगाया तो शिक्षा मित्र ने कहा, ठंडी हवा लगने से उसे नींद आई थी। अब वह ऐसा नहीं करेगा। फिलहाल प्रधान ने इसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से की है। उन्होंने सोमवार को कार्रवाई करने की बात कही है।

क्लास में सोते शिक्षामित्र आनंद। बगल में एक टीचर थी, जो कॉपी चेक कर रही थी।
क्लास में सोते शिक्षामित्र आनंद। बगल में एक टीचर थी, जो कॉपी चेक कर रही थी।

बगल में बैठी एक टीचर कॉपी चेक करते दिखी
यह पूरा मामला मुबारकपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय का है। गांव के प्रधान अमर सिंह किसी काम के सिलसिले में स्कूल पहुंचे थे। वहां उन्होंने देखा कि कक्षा 3 में बैठे शिक्षामित्र कुर्सी की टेक लगाकर सो रहे हैं। क्लास में बैठी दूसरी टीचर बच्चों की कॉपी चेक कर रही हैं। करीब एक मिनट तक शिक्षा मित्र का वीडियो बनता रहा, लेकिन उनकी नींद नहीं टूटी।

वीडियो में शिक्षामित्र क्लास के दरवाजे के पास सोते नजर आए। वो खर्राटे भी ले रहे हैं। वहीं, क्लास के बच्चे मस्ती कर रहे हैं। कोई बच्चा अपने दोस्तों के साथ बात कर रहा है तो कोई बाहर घूम रहा है। कई बच्चे पढ़ाई करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। बच्चों की संख्या ज्यादा होने के कारण क्लास में दो टीचरों की ड्यटी लगाई गई थी।

''ठंडी हवा लगने पर सो गया''
प्रधान अमर सिंह ने बताया कि जब वो क्लास 3 में पहुंचे तो उन्होंने शिक्षामित्र आनंद गौतम को सोता हुआ पाया। उसके बाद उनको जगाकर पूछा कि आप ऐसे क्यों सो रहे हैं। जिस पर उन्होंने कहा कि वो बहुत थक गए थे, दरवाजे के पास उनको ठंडी हवा लगी तो वो सो गए। आगे से ऐसी गलती नहीं होगी। गांव प्रधान ने मामले की शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से की है। उन्होंने कार्रवाई करने की बात कही है।

पूरा वीडियो देखने के लिए आप ऊपर फोटो पर क्लिक कर सकते हैं...

खबरें और भी हैं...