बुलंदशहर में किसानों ने किया प्रदर्शन:गन्ना क्रय केंद्र पर हो रही घटतौली से हुए नाराज, समिति सचिव ने किसानों को करवाया शांत

बुलंदशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुलंदशहर में किसानों ने किया प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
बुलंदशहर में किसानों ने किया प्रदर्शन।

बुलंदशहर के गन्ना क्रय केंद्र पर घटतौली को लेकर किसानों भड़क गए और प्रदर्शन करने लग गए। जिसके चलते मौके पर हड़कंप मच गया। बाद किसानों ने समिति सचिव सहित एसडीएम स्याना को मौके पर बुलाने की मांग की। समिति सचिव ने किसानों को शांत करवाया।

कई किसानों को हुई समस्या

जिले के बीबीनगर निवासी किसान चेतन राठी ने अपने गन्ने का वजन धर्मकांटा पर कराकर क्रय केंद्र पर पहुंचाया। आरोप है कि केंद्र पर 31 कुंतल 25 किलोग्राम के स्थान पर 30 कुंतल 60 किलोग्राम तोला गया। चेतन राठी के मुताबिक गन्ना 65 किलोग्राम कम तोला गया। अन्य किसानों के साथ भी यही समस्या सामने आई।

सचिव बोले- घटतौली बर्दाश्त नहीं करेंगे

गन्ना सचिव राजवीर सिंह ने बताया कि गन्ना क्रय केंद्र पर धर्मकांटे की रसीद मान्य नहीं है। इलैक्ट्रिक कांटे में कभी कभी अंतर आ जाता है। एसडीएम स्याना सतीश चंद्र कुशवाहा ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। गन्ने की घटतौली किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में चेतन राठी,सतपाल सिंह, अशोक चौधरी, अंकुर तेवतिया, अजय शर्मा तथा संजीव चौधरी आदि किसान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...