बुलंदशहर के जिला अस्पताल में बढ़ी मरीजों की भीड़:एक खिलाड़ी समेत 6 की डेंगू रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मरीजों की संख्या हुई 13

बुलंदशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुलंदशहर के जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। अस्पताल में रोजाना सुबह से दोपहर तक भारी भीड़ रहती है। दो किशोर समेत 6 लोगों में एनएस-1 किट से जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें एक बनारस से आया हॉकी खिलाड़ी भी शामिल है। जिले में डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 हो गई है। निजी अस्पतालों में अब तक सौ से अधिक लोगों में डेंगू की पुष्टि की जा चुकी है। जिसके आंकड़े विभाग के पास मौजूद नही हैं।

मौसम में बदलाव के कारण वायरल बुखार तेजी से फैल रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार की व्यवस्था होने के बावजूद ग्रामीण क्षेत्र से लोग जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। जिला अस्पताल में डेंगू से मिलते-जुलते लक्षण वाले मरीजों की प्रतिदिन एनएस-1 किट से जांच की जा रही है। सोमवार को जिला अस्पताल में 1750 लोगों ने पंजीकरण कराकर प्राथमिक उपचार कराया। इस दौरान चिकित्सकों के प्रत्येक कक्ष पर मरीजों की लंबी लाइन लगी रही। इसमें वायरल बुखार के 397 मरीज शामिल रहे। साथ ही गंभीर हालत में 25 मरीजों की डेंगू जांच कराई गई। इसमें छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मरीजों का चल रहा इलाज
जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. वीके श्रीवास्तव ने बताया कि नगर के देवीपुरा निवासी एक किशोर, बनारस से आए एक हॉकी खिलाड़ी और लखावटी ब्लॉक की दो महिला समेत चार की एनएस-1 किट से रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी मरीजों का जिला अस्पताल और नगर के निजी अस्पताल में भर्ती कर डेंगू का उपचार चल रहा है।

खबरें और भी हैं...