बुलंदशहर के देवेश हत्याकांड का खुलासा:देवेश हत्याकांड का खुलासा नया ई-रिक्शा खरीदने के लिए दोस्त ने ही की थी दोस्त की हत्या, पीट पीट कर मार डाला था

बुलंदशहर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने मृतक के पड़ोस में रहने वाले उसके साथी राम अवतार को गिरफ्तार किया था। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने मृतक के पड़ोस में रहने वाले उसके साथी राम अवतार को गिरफ्तार किया था।

बुलंदशहर के डिबाई कोतवाली की कर्णवास चौकी क्षेत्र में बीते 13 अक्टूबर को हुए देवेश हत्याकांड का पुलिस ने रविवार को खुलासा किया है। पुलिस ने मृतक के पड़ोस में रहने वाले उसके साथी राम अवतार को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में मामले का खुलासा हुआ। आरोपी ने मृतक का रिक्शा बेचकर अपना नया ई-रिक्शा खरीदने के लिए हत्या को अंजाम दिया था।

शव के पास से बरामद हुआ था ई-रिक्शा

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि डिबाई नगर क्षेत्र के मोहल्ला नमक मंडी निवासी देवेश ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। बीते 13 अक्टूबर को उसका शव कर्णवास चौकी क्षेत्र के गांव बिलौना रूप के जंगल में लहूलुहान अवस्था में मिला था। उसका ई-रिक्शा भी कुछ दूरी पर ही बरामद हुआ था। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कर उसके पिता मुकेश कुमार की तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था।

एसएसपी का कहना है कि मामले की गहनता से जांच-पड़ताल की गई, तो सीसीटीवी कैमरों और मृतक की कॉल डिटेल रिकार्ड से मृतक के पड़ोसी दोस्त राम अवतार का नाम सामने आया। पुलिस टीम ने रविवार को आरोपी राम अवतार को मुखबिर की सूचना पर कर्णवास रोड पर छोईया पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पीट-पीटकर की थी हत्या

आरोपी राम अवतार ने पूछताछ में बताया कि वह और देवेश साथ में ही ई-रिक्शा चलाते थे। करीब तीन माह उसका विवाह हुआ था। विवाह में कर्जा होने के चलते उसने अपना ई-रिक्शा बेच दिया। उसके पास कमाई का कोई दूसरा साधन भी नहीं था, जिसके बाद उसने देवेश की हत्या कर उसके ई-रिक्शा को बेचकर अपना नया ई-रिक्शा खरीदने की योजना बनाई। योजना के तहत ही उसने 13 अक्टूबर को देवेश को बहला-फुसलाकर बिलौना रूप के जंगल में ले गया और वहां उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी।

खबरें और भी हैं...