बुलंदशहर में मकान गिरने से महिला की मौत:डीएम ने 4 लाख का मुआवजा देने की बात कही, खेतों में डूब गई किसानों की फसल

बुलंदशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुलंदशहर में एक मकान गिरने से एक महिला की मौत हो गई। जिले में लगातार बारिश के कारण तहसील शिकारपुर के क्षेत्रान्तर्गत गांव दारापुर में एक मकान गिर गया। मकान के नीचे एक 55 साल की महिला आशा पत्नी अमर सिंह (निवासी ग्राम रायपुर मौजमपुर तहसील खुर्जा) की मौत हो गई।

दुर्घटना की जानकारी होने पर जिलाधिकारी श्री चन्द्र प्रकाश सिंह ने अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी शिकारपुर के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

किसानों के लिए आफत बनी बारिश

मकान गिरने से घायल लोगों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। पीड़ित परिवार को नियमानुसार 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता तत्काल प्रदान किए जाने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही परिवार के भरण पोषण और रहने की व्यवस्था के भी निर्देश दिए गए।

जनपद के कई गांवों के किसानों के लिए बरसात और हवा आफत बनकर बरसी। धान की फसल कटाई के बाद खेतों में ही पड़ी थी जो बरसात के पानी में डूब गई है। किसानों ने बारिश से बर्बाद फसलों का आकलन कराकर मुआवजा देने की मांग की है।

मुआवजा देने की मांग की गई

वहीं दूसरी ओर बारिश के दौरान नवीन मंडी में क्रय केंद्र संचालकों में भी खलबली मच गई। आनन-फानन में मंडी में पड़े धान को किसी तरह त्रिपाल डालकर भीगने से बचाया गया।

गौरतलब है कि करीब 70 प्रतिशत खेतों में पकी हुई धान खड़ी थी। जबकि झमाझम बारिश से धान और तिलहन की फसल को नुकसान पहुंचा है। वहीं बारिश से हुए नुकसान से किसान सदमे में है। अब किसानों ने सरकार से खेतों का सर्वे कराकर मुआवजा देने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...