डीएम ने की विभागवार समीक्षा बैठक:बुलंदशहर में डीएम ने अफसरों को दिए आम जनता की समस्या के निस्तारण के निर्देश

बुलंदशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुलंदशहर ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की प्रगति की विभागवार विस्तृत रूप से समीक्षा की गई।

बैठक में स्थानीय स्तर पर सरकारी विभागों के विद्युत बकाए की स्थिति की समीक्षा करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि संबंधित विभागों से समन्वय करते हुए प्राप्त धनराशि के अनुसार विद्युत बिल जमा कराये जाये। साथ ही संबंधित विभागों को भी निर्देशित किया गया कि प्राप्त बजट का भुगतान करने के उपरान्त यदि विद्युत बिल की धनराशि शेष रह जाती है तो उसकी मांग करते हुए बजट प्राप्त कर भुगतान सुनिश्चित कराया जाए।

बकाएदारों को दी गई चेतावनी

सिंचाई विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए टेल तक पानी पहुंचाए जाने के लिए रजबाहों/नहर की सिल्ट सफाई का कार्य समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। साथ ही सिल्ट सफाई से निकलने वाले बालू की नियमानुसार नीलामी भी करायी जाये। जिला पंचायत राज विभाग द्वारा ग्राम पंचायतों में कराये जा रहे सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवनों सहित अन्य कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए डीपीआरओ को निर्देशित किया गया कि अवशेष निर्माण कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण कराया जाए। जिन पंचायत भवनों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है उनका उपयोग करते हुए सामुदायिक गतिविधियों को प्रारंभ कराकर लोगों को लाभान्वित कराया जाए।

दफ्तर में अनिवार्य रूप से बैठें अफसर

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अनिवार्य रूप से प्रत्येक कार्य दिवस में प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक कार्यालय में उपस्थित रहकर जनसुनवाई करें। जनसुनवाई या पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण किये जाने के बारे में संबंधित शिकायतकर्त्ता से दूरभाष पर सम्पर्क करते हुए फीडबैक भी लिया जाये। बैठक में सीडीओ अभिषेक पाण्डेय, सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह, डीएफओ विनीता सिंह, डीडीओ आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...