बुलंदशहर में चेयरपर्सन से रंगदारी मांगने वाले आरोपी गिरफ्तार:पत्नी के इलाज के लिए मांगे थे पैसे, चेयरपर्सन ने एसएसपी से की थी कार्रवाई की मांग

बुलंदशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुलंदशहर में शिकारपुर नगर पालिका की अध्यक्ष एवं बसपा नेत्री फूलवती राना से मोबाइल पर 5 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में से मुख्य आरोपी ने पत्नी के इलाज के लिए रंगदारी मांगी थी। इसके बाद पालिकाध्यक्ष को दो गनर दिए गए थे।

मंगलवार को नगर पालिका शिकारपुर की अध्यक्ष फूलवती राना अपने पति विचित्र कुमार के साथ एसएसपी श्लोक कुमार से मिलीं थीं। उनके साथ बसपा के जिलाध्यक्ष कमल राजन, प्रेमपाल सिंह, जमील अहमद गाजी, जितेंद्र सैनी आदि बसपा के नेता भी थे। पालिकाध्यक्ष ने एसएसपी से मोबाइल फोन पर 5 लाख की रंगदारी मांगे जाने वाले आरोपी का पता लगाकर कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की थी।

प्रशिक्षु सीओ व शिकारपुर कोतवाली प्रभारी भास्कर कुमार मिश्रा ने बताया कि शिकारपुर कोतवाली में नगरपालिका चेयरपर्सन के प्रार्थना-पत्र पर रंगदारी मांगने वाले फोन नंबर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

पालिकाध्यक्ष को मिले दो गनर

नगर पालिका चेयरपर्सन फूलवती राना को मोबाइल फोन पर ₹5 लाख की रंगदारी मांगे जाने और रंगदारी के संबंध में दोबारा फोन न करने की चेतावनी दिए जाने से उनके परिवार में दहशत का माहौल था। फूलवती राना ने बताया कि उनके प्रार्थना-पत्र पर पुलिस ने उन्हें दो गनर उपलब्ध करा दिए हैं।

यह आरोपी किए गए गिरफ्तार

मुख्य आरोपी ने पत्नी के आपरेशन में खर्च रुपयों के लिए रंगदारी मांगी थी। पांचों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नगर पालिकाअध्यक्ष से गैंगस्टर अनिल दुजाना के नाम पर आरोपियो ने 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने श्यामवीर, सुमित, जयसिंह, हीरा और दिलशाद को गिरफ्तार कर खुलासा किया।

खबरें और भी हैं...