बुलंदशहर में NIA-ATS की छापेमारी:PFI के वकील और AIMIM के नेता को उठाया, तड़के तीन बजे लखनऊ से पहुंची टीम

बुलंदशहर2 महीने पहले
आरोपी अफजल को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है।

बुलंदशहर जनपद में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों पर एनआईए और एटीएस की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। बुलंदशहर सिटी कोतवाली क्षेत्र के अलावा स्याना, खुर्जा और गुलावठी में पीएफआई एजेंटों के ठिकानों पर लखनऊ की टीम ने छापेमारी की। दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि कई अन्य संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह आरोपी अफजल की तस्वीर है।
यह आरोपी अफजल की तस्वीर है।

ढूंढे जा रहे हैं पीएफआई के एजेंट

लखनऊ की एटीएस ने स्याना के मोहल्ला चौधरियान से एक वकील अफजल को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि ATS रात करीब 3:10 बजे कस्बा स्याना में पहुंची थी। यहां से एक अफजल को कस्टडी में लिया, जो मेरठ में भी प्रैक्टिस करता है। अफजल के पिता ने बताया कि ATS उनके घर में सीढ़ी से दीवार फांदकर घुसी और बेटे को कस्टडी में लेकर चली गई। उनका बेटा कस्टडी में क्यों लिया गया, ये कुछ नहीं बताया।

आरोपी अफजल को ले जाने के बाद घर के लोग आपस में बातचीत करते हुए।
आरोपी अफजल को ले जाने के बाद घर के लोग आपस में बातचीत करते हुए।

मोहल्ला ऊपरकोट से खालिक को उठाया

इसके बाद ATS बुलन्दशहर सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ऊपरकोट में करीब चार बजे पहुंची और पीएफआई के सदस्य खालिक अंसारी के घर पर छापा मारा। यहां से खालिक को हिरासत में लिया। उसके परिवार के सभी मोबाइल फोन और दस्तावेजों को भी साथ ले गई। खालिक अंसारी समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं। फिलहाल वह एआईएमआईएम और भारतीय किसान यूनियन के सक्रिय सदस्य बताये जा रहे हैं।

खालिक ग्रीन फील्ड नाम का एक स्कूल भी चलाते हैं। हालांकि परिवार का दावा है कि खालिक अंसारी ने चार माह पूर्व पीएफआई की सदस्यता ग्रहण की थी और एक माह बाद पीएफआई त्याग पत्र भी दे दिया था।

यह आरोपी अफजल का घर है।
यह आरोपी अफजल का घर है।

SSP बोले- दो को ले गई ATS

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया " यह कार्रवाई लखनऊ की टीम द्वारा मिले इनपुट के आधार पर की गई है। खालिक और अफजल को गिरफ्तार किया गया है। एक संदिग्ध फैसलाबाद के रियाज को भी उठाया गया था जिसे करीब 1 घंटे की पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। बुलंदशहर पुलिस का इसमें कोई रोल नहीं है।"

बताते चलें कि देश भर के 9 राज्यों में एक बार फिर एनआईए ने पीएफआई से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की है। इसी क्रम में बुलंदशहर में छापेमारी की गई है।

खबरें और भी हैं...