पुजारी ने दलित बच्चे को पीटा...VIDEO:​​​​​​​मंदिर में रखी पूजा की थाली से उठाया था पैसा, थप्पड़ और लात से मारा

बुलंदशहरएक महीने पहले

बुलंदशहर में एक दलित बच्चे काे पुजारी ने पीट दिया। बच्चे का कसूर सिर्फ इतना था कि वह मंदिर के अंदर रखी पूजा की थाली से पैसे उठा लिया। इस पर पुजारी आग बबूला हो गया। पहले तो वह बच्चे को मंदिर से लेकर बाहर लाया। फिर उसे जमीन पर पटक दिया, इसके बाद थप्पड़ और लात मारा। मामले में SSP संतोष कुमार ने आरोपी पुजारी की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। मामले में CCTV फुटेज भी सामने आया है।

मंदिर से दलित बच्चे को उठाकर बाहर लाया आरोपी पुजारी रामचंद्र।
मंदिर से दलित बच्चे को उठाकर बाहर लाया आरोपी पुजारी रामचंद्र।

मंदिर के अंदर टहल रहा था दलित बच्चा
मामला बुलंदशहर के पहासू का है। यहां गांव में एक मंदिर है। उसका पुजारी रामचंद्र है। उसके पास ही मंदिर की देखरेख और रखरखाव की जिम्मेदारी है। रविवार को गांव का रहने वाला 7 साल का दलित राजू मंदिर गया था। वह मंदिर के अंदर टहल रहा था। तभी मंदिर के पुजारी रामचंद्र ने उसे देख लिया। इसके बाद पुजारी ने बच्चे को बुरा-भला कहा।

पहले बच्चे को पटका, फिर लात से मारा
CCTV में दिख रहा है कि पुजारी रामचंद्र पहले बच्चे को मंदिर से उठाकर बाहर लाता है। उसे मंदिर के पास बने ग्राउंड में पटक देता है। इससे बच्चा तड़पने लगता है। फिर उस पर थप्पड़ मारता है। बच्चा बचने की कोशिश करता है तो लात मारता है। आस-पास खड़े लोगों ने बीच बचाव किया।

पुजारी ने पहले बच्चे को जमीन पर पटका, फिर लात घूसे बरसाए।
पुजारी ने पहले बच्चे को जमीन पर पटका, फिर लात घूसे बरसाए।

बच्चे के पिता बोले, दलित होने की सजा मिली
दलित बच्चे के पिता शिवकुमार ने बताया कि मेरा बेटा राजू मंदिर में चला गया था। वह वहां पर घूम रहा था, तभी पुजारी रामचंद्र ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। उसे पटक-पटककर मारा पीटा। मेरे बेटे को सिर्फ दलित होने की सजा मिली है। आरोपी पुजारी पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

पुजारी बोला- पूजा की थाली से पैसे उठा रहा था
पुजारी रामचंद्र ने कहा कि राजू मंदिर में आया था, वह मंदिर में रखी पूजा की थाली से पैसे उठा रहा था। उसे रोका था, फिर भी नहीं माना था, इसलिए उसकी पिटाई की।

पुजारी गांव से हो गया फरार
CCTV फुटेज सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। मामला बढ़ने पर आरोपी पुजारी रामचंद्र गांव से फरार हो गया। SSP संतोष कुमार सिंह ने कहा कि मामला जानकारी में है। पहासू पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। जल्द ही आरोपी पुजारी को पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...