राकेश टिकैत बुलंदशहर पहुंचे:बोले- MSP पर नहीं हो रही फसल खरीद, झूठ बोलने में सरकार ने मेडल जीता

गाजियाबाद/बुलंदशहर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुलंदशहर में रविवार को पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरकार पर हमला बोला। - Dainik Bhaskar
बुलंदशहर में रविवार को पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरकार पर हमला बोला।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी-बिहार समेत ज्यादातर राज्यों में MSP पर फसल खरीद नहीं हो रही। MSP पर खरीद के दावे करके सरकार झूठ बोलने में गोल्ड मेडल जीत चुकी है।

रविवार सुबह बुलंदशहर के कस्बा स्याना में भाकियू के एनसीआर अध्यक्ष मांगे राम त्यागी के आवास पर राकेश टिकैत पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि किसानों को एमएसपी से 600 से 700 रुपए कम में अपना धान दलालों को बेचना पड़ रहा है।

फिर ये दलाल एमएसपी पर सरकारी केंद्र को धान बेचकर अधिक मुनाफा कमाते हैं। हमने रामपुर जिले में ऐसा फर्जीवाड़ा पकड़ा, जहां 11 हजार फर्जी किसानों से सरकारी रेट पर धान खरीदना दर्शाया गया था। टिकैत ने कहा कि सरकार एमएसपी पर बात करने के लिए तैयार नहीं है।

22 जनवरी को हमारी सरकार से आखिरी वार्ता हुई। हमने सरकार से कहा कि अगर तीन कृषि कानूनों पर सहमति नहीं बन रही है तो एमएसपी पर बात कर ली जाए। लेकिन सरकार ने कह दिया कि एमएसपी से पहले तीन कृषि कानूनों पर बात होगी। टिकैत ने कहा कि हमारी एक सूत्रीय मांग है कि तीनों कानून रद हों।

आज ब्रजघाट गंगा में अस्थियां प्रवाहित होंगी
लखीमपुर खीरी के मृत किसानों की अस्थियों का विसर्जन आज ब्रजघाट गंगा पर दोपहर 12 बजे के आसपास होगा। राकेश टिकैत सुबह ही बुलंदशहर जिले के स्याना पहुंच गए। यहां वे कुछ देर रुककर ब्रजघाट जाएंगे।

बता दें कि 11 अक्तूबर को खीरी से तमाम शहरों के लिए अस्थि कलश यात्राएंं शुरू हुई थीं। अलग-अलग शहरों की नदियों में अस्थियां विसर्जित की जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...