समर कैंप में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा:वेस्टेज वस्तुओं से डेकोरेशन का सामान बनाने सिखाया, खेल से होने वाले फायदे की दी जानकारी

बुलंदशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुलंदशहर में भारत विकास परिषद सेवार्थ शाखा ने छह दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया। यह समर कैंप सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल साठा भूतेश्वर मंदिर पर आरंभ किया। कैंप में पहले दिन 142 बच्चों को वेस्टेज वस्तुओं से डेकोरेशन का सामान बनाना सिखाया गया और विभिन्न प्रकार के खेल खिलाए गए। इसके साथ खेल से होने वाले फायदों की जानकारी दी गई।

समर कैंप का शुभारंभ जिला पूर्ति अधिकारी अभय प्रताप सिंह ने किया। जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि उन्हें विद्यालय में आने पर बचपन की याद आ गई। वह भी सरकारी स्कूल में पढ़कर आज सरकारी सेवा में हैं। इस दौरान उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।

बुलंदशहर में समर कैंप में छात्रों को दी गई विभिन्न प्रकार के खेल की जानकारी।
बुलंदशहर में समर कैंप में छात्रों को दी गई विभिन्न प्रकार के खेल की जानकारी।

विभिन्न खेलों की दी जानकारी
समर कैंप के पहले दिन बच्चों को वेस्टेज वस्तुओं से सजावट, घरेलू उपयोग में आने वाली वस्तुएं बनाना ज्योति कुमारी ने सिखाया। बच्चों को विभिन्न गेम के बारे में जानकारी दी और खेलते हुए राधा सिंह, मेघा जालान, सुमन शर्मा, दिव्या अरोरा, सीमा गुप्ता, शिवकुमार, अनिल कुमार, रामप्रकाश, विजय, राजीव वर्मा, मूलचंद सिंह, राजेन्द्र सिंह ने बताया कि खेल जीवन का प्रमुख हिस्सा हैं।अध्यक्ष चन्द्र भूषण मित्तल ने कहा कि छह दिवसीय समर कैंप में रोजाना अलग अलग कार्यक्रम रखे गए हैं। कल बच्चों को​​​​​​​ जूडो कराटे सिखाई जाएगी।

समर कैंप में पहुंचे छात्र।
समर कैंप में पहुंचे छात्र।

ये लोग रहे मौजूद
समर कैंप में प्रधानाचार्य राजीव सिंह, सचिव गौरव गुप्ता, कोषाध्यक्ष विकास ग्रोवर, नितिन सचदेवा, मोहित गर्ग, विशाल जालान आदि सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन पर बच्चों को बिस्कुट के पैकेट वितरित किए गए।

खबरें और भी हैं...