बुलंदशहर में एक ही नंबर की मिलीं दो बसें:ARTO ने पकड़कर दोनों को किया सीज, खाटू श्याम जाने के दौरान यात्रियों से हो गया था विवाद

बुलंदशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक ही नंबर की मिलीं दो बसें। - Dainik Bhaskar
एक ही नंबर की मिलीं दो बसें।

बुलंदशहर। परिवहन विभाग के द्वारा चेकिंग अभियान चलाने के बावजूद स्कूल बस संचालक और प्राइवेट ट्रैवलर्स सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

नया मामला बुलंदशहर में सामने आया है। प्राइवेट राजेश्वरी ट्रैवल्स एजेंसी के नाम की दो बस एक ही नंबर पर चल रही हैं। दरअसल, बुलंदशहर से एक ट्रैवल्स एजेंसी की बस बीते रविवार को तीर्थ यात्रियों को लेकर खाटू श्याम राजस्थान गई थी।

इसी बस को लेकर यात्रियों ने उठाए थे सवाल।
इसी बस को लेकर यात्रियों ने उठाए थे सवाल।

एक ही नंबर की दो बसें थीं

राजस्थान जाते समय ट्रेवल्स की बस में सीधा हाईवे का रास्ता अपनाकर गांव-गांव होकर यात्रियों को खाटू श्याम मंदिर राजस्थान पहुंचाया, जिसकी शिकायत बुलंदशहर पहुंचने पर यात्रियों ने ट्रेवल्स के मालिक से करनी शुरू की। शिकायत करने पर जब मालिक ने ही बस ड्राइवर का पक्ष लेना शुरू किया तो यात्रियों ने गौर किया कि जिस नंबर की बस से खाटू श्याम मंदिर राजस्थान गए थे, उसी नंबर की एक और बस वहां मौजूद थी।

मोती बाग फायर ब्रिगेड स्टेशन के पास खड़ी दो बसों पर एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर की प्लेट मौजूद थी। यूपी 13 एटी 2874 नंबर की पीली प्लेट ट्रेवल्स की दो बसों पर लगी हुई थी,जबकि तीर्थयात्री जिस बस से खाटू श्याम मंदिर राजस्थान गए थे उस बस का रजिस्ट्रेशन दूसरे नंबर UP 13BT 4475 से था।

शिकायत करने पर एआरटीओ प्रवर्तन राजीव बंसल मौके पर पहुंचे, लेकिन एआरटीओ प्रवर्तन के पहुंचने तक अवैध रूप से ट्रेवल्स की बस संचालन करने वाले मालिक और उनके ड्राइवरों ने बस पर लगी अवैध पीली प्लेट को झटके से उखाड़ दिया और भाग खड़े हुए।मौके पर पहुंचे एआरटीओ प्रवर्तन राजीव बंसल ने अपने विभागीय कर्मचारियों के साथ अवैध रूप से पीली प्लेट लगाकर संचालित हो रही बस को कब्जे में ले लिया।

लगातार की जा रही चेकिंग: एआरटीओ

एआरटीओ प्रवर्तन राजीव बंसल ने बताया कि समय-समय पर बुलंदशहर में स्कूल बस और ट्रैवल्स बसों को लेकर चेकिंग अभियान चलाया जाता रहता है। ऐसा वाक्य अपने आप में एक बड़ा अजीब है कि अवैध पीली प्लेट लगाकर ट्रेवल्स की बस का संचालन किया जा रहा था।

बस को लेकर जाते पुलिसकर्मी।
बस को लेकर जाते पुलिसकर्मी।
खबरें और भी हैं...