स्याना में वविाहिता की मौत पर चार पर केस:पिता बोले- ससुराल वाले बोलते थे कि कम दहेज लाई हो, इसलिए बेटा को म

स्याना (बुलंदशहर)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नरसेना में सोमवार सुबह एक 20 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिजनों ने ससुरालजनों पर दहेज उत्पीड़न व हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जनपद मथुरा के सुरीर थाना क्षेत्र के गांव कराहारी निवासी शशि पुत्री चोब सिंह की शादी 27 अप्रैल को थाना क्षेत्र के गांव नरसेना निवासी नीरज पुत्र महेंद्र के साथ हुई थी। पता चला कि करीब डेढ़ माह पूर्व विवाहिता मायके चली गई थी। शनिवार को ससुराल पक्ष के लोग विवाहिता को उसकी ससुराल गांव नरसेना लेकर आए थे।

कमरे में लटका मिला था महिला का शव
ससुरालियों के अनुसार, देर रात विवाहिता की तबीयत खराब हुई। इसके बाद वे शशि को आनन-फानन में अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उपचार के दौरान शशि की मौत हो गई। विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में ले लिया।

विवाहिता की मौत की सूचना पर मायके पक्ष के लोग भी नरसेना पहुंच गए। मृतका के ताऊ इंद्रपाल सिंह ने पुलिस को तहरीर दी है। आरोप है कि मृतका के ससुराल जन दान दहेज से खुश नहीं थे जिस कारण मृतका का पति नीरज व सास गजना दान दहेज को लेकर आए दिन मारपीट करते थे।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी
करीब डेढ़ माह बाद विवाहिता को पति नीरज मायके से ससुराल लेकर आया था। फिर से विवाहिता का मारपीट करने लगा था। आरोप है कि नीरज, गजना देवी, नीरज का मामा राकेश व ननद सुमन ने मिलकर दहेज को लेकर बहुत मारपीट की और हत्या कर दी। मौके पर फॉरेंसिक विभाग की टीम भी पहुंची और आवश्यक कार्रवाई की।पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

थाना संजेश कुमार ने बताया कि जानकारी मिली है कि पेट में दर्द होने के कारण विवाहिता को अस्पताल लेकर गए थे। यहां पर उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का स्पष्ट होगा। मायके वालों ने तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पति समेत चार लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। जल्द ही आरोपियों को गिऱफ्तार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...