स्कूल चलो अभियान रैली:शिक्षकों की टीम ने नए सत्र के लिए घर-घर जाकर छात्रों के किए रजिस्ट्रेशन

स्याना, बुलंदशहर7 महीने पहले

नौनिहालों को पढ़ाई के प्रति जागरूक करने और विद्यालयों में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए शुक्रवार को अध्यापकों ने टीम बनाकर अभियान चलाया । शिक्षकों की टीम ने नए सत्र के लिए घर घर जाकर छात्रों के रजिस्ट्रेशन किए ।

खंड शिक्षा अधिकारी बृजमोहन सिंह के नेतृत्व में अध्यापकों की टीम ने क्षेत्र के गांव बरौली वासुदेवपुर, वैरा फिरोजपुर और गांव बिगराऊं में रैली निकालकर जागरूक किया । अध्यापकों की टीम ने गांव बरौली में नुक्कड़ नाटक कर शिक्षा का महत्व बताते हुए ग्रामीणों को पढ़ाई के प्रति जागरूक किया।

खंड शिक्षा अधिकारी बृजमोहन सिंह ने बताया कि शिक्षा हर एक का अधिकार है। इसके लिए 5 वर्ष से 14 वर्ष तक के सभी बालकों का स्कूलों में रजिस्ट्रेशन और दाखिला होना अति आवश्यक है । खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि नए सत्र के लिए प्राथमिक और उच्च विद्यालयों में दाखिले चल रहे हैं । स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। बच्चों को सरकारी विद्यालय में प्रवेश दिलाने के लिए अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है।

खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि छात्रों को सरकार की योजना के अंतर्गत स्कूल बैग व ड्रेस आदि चीजों का वितरण किया जाएगा। शिक्षा की नीति को मजबूत बनाने के लिए जागरूक अभियान चलाया जा रहा है। शिक्षकों ने जागरूक रैली का आयोजन कर गांव का भ्रमण किया। हस्तलिखित पोस्टर बैनर लेकर शिक्षकों ने अभिभावकों व ग्रामीणों को जागरूक किया। अजीत सिंह, ललित कुमार, जावेद चौधरी, श्यौनाथ सिंह, सुनील त्यागी आदि रहे।

खबरें और भी हैं...