नदी में डूबकर किशोर की मौत:गंगा में नहाने गया था, पैर फिसलने से पानी में डूबा

स्याना, बुलंदशहर5 महीने पहले

स्याना तहसील क्षेत्र के गांव बसी बांगर निवासी एक 16 वर्षीय बालक दानिश पुत्र मेहन्दी हसन गंगा में नहाने गया था। नहाने के दौरान असंतुलित होकर दानिश गहरे पानी मे धंसता चला गया और डूब गया। जानकारी मिलने पर धीरे धीरे सैकड़ों ग्रामीण गंगा तट पर पहुंच गए।

बताया गया कि दानिश अपने दोस्तों के साथ गंगा में नहाने के लिए गया था। तभी गंगा में गहरे पानी में दानिश डूबने लगा। उसे डूबता दखकर साथियों ने शोर मचा दिया। आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों की भीड़ मौके की ओर दौड़ पड़ी।

स्थानीय गोताखोर और ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर दानिश को बचाने का भरसक प्रयास किया। लेकिन दानिश का कोई पता नहीं चल सका। पुत्र के गंगा में डूबने की सूचना पर परिजनों में हाहाकार मच गया। सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस फोर्स लेकर एसडीएम सतीश कुमार कुशवाहा पहुंच गए।

घंटों तक स्थानीय गोताखोरों ने ग्रामीणों की मदद से बालक के शव को गंगा में तलाशते रहे। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद मृतक दानिश का शव गंगा से बाहर निकाला जा सका।

उधर दानिश के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। 16 वर्षीय पुत्र की मौत के बाद मां बेसुध होकर गिर गई।

सूचना पाकर एसडीएम स्याना, तहसीलदार, चौकी प्रभारी बुगरासी और लेखपाल भी घटनास्थल पर पहुंच गये। ग्रामीण गोताखोरों की मदद से घण्टों की मशक्कत के बाद दानिश का शव गंगा से निकाला गया। दानिश की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

गांव भर में भी शोक की लहर है। एसडीएम स्याना ने परिजनों को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...