कार्रवाई से अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालकों में हड़कंप:चकिया में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने अनियमितता मिलने पर अल्ट्रासाउंड केंद्र किया सीज

चकिया14 दिन पहले
कार्रवाई से अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालकों में हड़कंप।

चकिया नगर में अवैध रूप से संचालित विभिन्न अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने पहुंच कर उनकी जांच की। वहीं एक पैथोलॉजी सेंटर पर उन्होंने बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और एडिशनल सीएमओ के साथ नगर के विभिन्न जांच केंद्रों का औचक निरीक्षण कर अवैध रूप से संचालित एक अल्ट्रासाउंड केंद्र को सीज कर दिया गया। इससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

आपको बता दें कि चकिया नगर स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय के आसपास प्राइवेट अल्ट्रासाउंड जांच केंद्रों की भरमार लगी है। वहीं पैथोलॉजी सेंटर की शिकायत मिलने पर एडिशनल सीएमओ के साथ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने आकस्मिक निरीक्षण कर पैथोलॉजी सेंटरों की जांच के दौरान लापरवाही पाए जाने पर एक पैथोलॉजी सेंटर को तत्काल प्रभाव से चीज करने का आदेश दिया गया। सभी जांच केंद्र को कड़ी चेतावनी दी गई कि शासन के निर्देशों की अवहेलना करने पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

आसपास की जांच केंद्र को मानक व अन्य चीजों को लेकर सख्त हिदायत भी दी गयी। गौरतलब है कि संयुक्त चिकित्सालय में मरीजों की सुविधा के लिए सभी जांच निशुल्क कराई जाती है। वहीं अस्पताल में सक्रिय हुए दलालों द्वारा जिला संयुक्त चिकित्सालय में इलाज करने गए मरीजों को बहला-फुसलाकर जिला संयुक्त चिकित्सालय के बाहर चल रहे निजी पैथोलॉजी में उनका जांच कराया जाता है, जिससे कि मरीजों को दलालों द्वारा अपनी बातों में उलझा कर उनका शोषण किया जाता है।

खबरें और भी हैं...