चंदौली में केंद्रीय मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ:लखीमपुर खीरी घटना पर विपक्ष को दी नसीहत, सीएम योगी की जमकर की तारीफ

चंदौली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंदौली में केंद्रीय मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ। - Dainik Bhaskar
चंदौली में केंद्रीय मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ।

चंदौली में दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। जिसका शुभारंभ चंदौली के सांसद व केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने किया। इस प्लांट की उत्पाद क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट है। यह प्लांट यूनाइटेड वे आफ इंडिया मुंबई और पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल डिवीजन के संयुक्त प्रयास से लगाया गया है। जिसमें पाइपलाइन के जरिए सभी बेडों पर ऑक्सीजन की सप्लाई लगातार मिलती रहेगी।

लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से उत्पन्न स्थिति से केंद्र और यूपी सरकार ने कैसे मुकाबला किया। इसके बारे में लोगों को अवगत कराया और केंद्र की मोदी सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी को धन्यवाद दिया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए लखीमपुर खीरी कांड पर विपक्ष को नसीहत भी दी। तो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की पीठ भी थपथपाई।

विपक्षी दल अकारण सेंक रहे राजनैतिक रोटियां
वहीं केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र पांडे ने लखीमपुर कानपुर कांड पर विपक्ष की राजनीति पर भी अपनी बात रखी। कहा कि विपक्षी दल के लोगों को अकारण राजनैतिक रोटी सेंकने का मौका ऐसे मुद्दों पर मिलता है। यह वह मुद्दे हैं जिनका कि समाधान हो चुका है। उसे तूल देने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में प्रभावित लोगों व उनके परिवारों से संवाद स्थापित करके कार्रवाई की है।

प्रियंका गांधी के बयान पर भी रखी बात
गृह राज्य मंत्री पर कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री ने अपनी बात पर रखी। उन्होंने कहा की इसमें जितनी तत्परता से राज्य सरकार ने जो आवश्यक कदम उठाने थे। वह सब उठाए गए हैं। अन्य विषय उठाने का कोई प्रसंग नहीं है ।

खबरें और भी हैं...