चंदौली...नकली वैक्सीन को लेकर अलर्ट:डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी, जुलाई-अगस्त में मिली है नकली कोविशील्ड

चंदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंदौली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चल रहा वैक्सीनेशन इन दिनों सिर्फ सरकारी अस्पतालों में किया जा रहा है। वहीं विश्व स्वास्थ संगठन की ओर से बाजारों में नकली वैक्सीन आने की सूचना मिलने के बाद जिले का स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि उसे इस साल जुलाई-अगस्त में भारत और युगांडा में नकली कोविशील्ड वैक्सीन मिली है। कोविशील्ड बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भीबाजार में नकली कोविशील्ड वैक्सीन होने की पुष्टि कर दी है।

हालांकि अभी तक जनपद में कहीं भी नकली वैक्सीन मिलने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी जारी कर कहा है कि नकली वैक्सीन लोगों के लिए गंभीर खतरा पैदा कर सकती है। इसको गंभीरता से लेते हुए प्रदेश सरकार ने सभी सीएमओ को नकली वैक्सीन की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

जिले का स्वास्थ्य महकमा भी इसे लेकर पूरी तरह से सतर्क हो गया है। डॉ. वीपी द्विवेदी ने बताया कि जनपद में सरकारी अस्पताल को छोड़ किसी भी प्राइवेट हॉस्पिटल में वैक्सीन लगाने की सुविधा नहीं है। वैक्सीनेशन का कार्य सभी सरकारी अस्पतालों में पूरी सावधानी केसाथ किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...