• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Chandauli
  • Chandauli Got The Gift Of Development From The Government: Picture Changed After Yogi Adityanath Became CM, Hinauti Southern Village Got Electricity, Road Built

चंदौली...सरकार से मिली विकास की सौगात:योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद बदली तस्वीर, हिनौती दक्षिणी गांव को मिली बिजली, बनी सड़क

चंदौली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चकिया तहसील के हिनौती दक्षिणी गांव में भाजपा विधायक शारदा प्रसाद के प्रयास से विकास हुआ है। - Dainik Bhaskar
चकिया तहसील के हिनौती दक्षिणी गांव में भाजपा विधायक शारदा प्रसाद के प्रयास से विकास हुआ है।

चंदौली अति पिछड़े जनपद में शामिल है। जिले के कुछ इलाकों में विकास क्या होता है..कोई नहीं जानता था। लेकिन 2017 में योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद गांव में बिजली आ गई। सड़कें बन गई और साफी पानी पीने के लिए लोगों को साफ पेयजल की व्यवस्था हुई। यह सारा विकास चकिया तहसील के हिनौती दक्षिणी गांव में भाजपा विधायक शारदा प्रसाद के प्रयास से हुआ है।

भाजपा सरकार में हुआ बदलाव

चकिया विधानसभा अंतर्गत मुबारकपुर राजस्व ग्राम अंतर्गत हिनौती दक्षिणी गांव विकास से कोसों दूर था। गांव में न कोई अधिकारी आता था और ना ही कोई जनप्रतिनिधि। 2017 तक ना बिजली की व्यवस्था और संपर्क मार्ग नहीं था। यही नहीं ग्रामीण पहाड़ी नाले और कुएं के गंदा पानी पीने को मजबूर थे, लेकिन 2017 में जब भाजपा कीकी सरकार बनी तो गांव की तस्वीर बदलने लगी।

गांव में लगाए गए कई हैंडपंप

चकिया विधानसभा से भाजपा के शारदा प्रसाद विधायक बन गए। विधायक के प्रयास से जहां सड़क बनी, वहीं कई हैंडपंप लगे। साथ ही गांव के लोगों को बिजली की व्यवस्था भी हो गई। यहां के लोग गड़ई नदी के किनारे बसे हैं, मछली पालन के साथ-साथ पत्थर के सामान बनाकर आजीविका चलाते हैं। बिजली नहीं थी तो लोग हाथों से हथौड़े और छेनी के माध्यम से पत्थर के सामान बनाकर बाजार में बेचते थे, लेकिन बिजली आने के बाद गांव में काफी बदलाव हुआ।

ग्रामीणों के जीवन में बदलाव आया

पत्थर के समान बनाने वाले लोगों की भी जीवन में बदलाव आया और उनकी आजीविका ठीक-ठाक हो गई। गांव के लोगों ने बताया गांव में भाजपा विधायक शारदा प्रसाद और गांव के प्रधान प्रतिनिधि मुकेश साहनी के प्रयास से गांव में सारी सुविधाएं मिली हैं।

खबरें और भी हैं...