चंदौली में ड्राई क्लीनर की दुकान में लगी आग:लाखों रुपए के कपड़ें जलकर हुए राख, मजदूरों ने दूसरी दुकान की छत पर कूद कर बचाई जान

चंदौली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू। - Dainik Bhaskar
फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू।

चंदौली के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित एक ड्राई क्लीनर्स की दुकान में गर्म कपड़े धोने के लिए लगाई गई मशीन में गुरुवार की सुबह शार्ट सर्किट से आग लग गई। मशीन में पड़े साल्वेंट के चलते आग ने विकराल रूप ले कर लिया। इस दौरान दुकान में मौजूद तीन मजदूरों ने भागकर जान बचाई।

मालिक बाहर से शटर बंद कर चला गया

सूचना के बाद जब तक टीम मौके पर पहुंचती, तब तक दुकान में रखे कपड़े जलकर राख हो गए। जानकारी के अनुसार मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रविनगर निवासी अविनाश मलिक की नगर के जीटी किनारे स्थित क्लीनिंग की दुकान है। हर दिन की तरह गुरुवार की सुबह लगभग सात बजे अविनाश दुकान पर आए और कपड़े धोने वाले मजदूरों को दुकान में छोड़कर बाहर से शटर बंद कर घर चले गए।

मशीन में पड़े साल्वेंट से आग और ज्यादा बढ़ गई

इस बीच मजदूर दुकान में गर्म कपड़ों को धोने के लिए लगी मशीनों में कपड़े डाल कर अन्य कार्य में लग गए। तभी अचानक शार्ट सर्किट से मशीन में आग लग गई। लोगों ने बताया कि मशीन में पड़े साल्वेंट से आग और अधिक भड़क गई। इस दौरान वहां काम कर रहे मजदूर दुकान की छत पर भाग गए।

वो लोग उससे सटी पड़ोस की दुकान की छत पर कूद गए। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड में किसी प्रकार आग बुझाई। इस दौरान दुकान में रखे लाखों के कपड़े जलकर राख हो गए।

खबरें और भी हैं...