लखीमपुर में हिंसा के बाद यूपी के जिलों में प्रदर्शन:चंदौली में फूंका गया सीएम का पुतला, भदोही में सपा कार्यकर्ताओं ने लगाए बीजेपी के खिलाफ नारे

चंदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपाईयों ने फूंका सीएम का पुतला। - Dainik Bhaskar
सपाईयों ने फूंका सीएम का पुतला।

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद उठे बवाल की आग पूरे यूपी में फैल गई है। कई जिलों में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं विपक्षी पार्टियों के नेता भी अपनी राजनीति चमकाने के लिए किसानों के साथ सड़कों पर बैठे हुए हैं।

सपा नेता ने दी गिरफ्तारी

कौशांबी में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के विरोध में सपा कार्यकर्ताओ ने मंझनपुर मुख्यालय चौराहे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदेश सरकार विरोधी नारे लगाए। सपा नेता अरुण चौधरी ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार तानाशाह हो चुकी है। गाड़ी चढ़ा कर किसानों की हत्या करती है। किसान की पीड़ा सुनने जाने वालों पर दमनकारी कार्रवाई करती है। इसी के विरोध में उन्होंने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का पुतला फूंका है। उन्होंने पुलिस को गिरफ्तारी भी दी है।

सपा कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन।
सपा कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन।

प्रदेश सरकार की गुंडागर्दी बर्दाशत नहीं की जाएगी

भदोही में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के गिरफ्तार होने और लखीमपुर में किसानों के साथ हुई हिंसा के विरोध में सपा जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में सपाइयों ने धरना प्रदर्शन किया। सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सपा का कहना है कि प्रदेश सरकार की ये गुंडागर्दी बर्दाशत नहीं की जाएगी।

भाइयों के बलिदान पर शांत नहीं रहेंगे

अमरोहा में लखीमपुर की घटना के विरोध में सपाई सड़कों पर उतर आए। संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर कलेक्ट्रेट पर किसान भी धरने पर बैठ गए। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने किसानों के साथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि हम अपने भाइयों के बलिदान पर शांत नहीं रहेंगे।

सपाईयों ने हाईवे किया जाम

चंदौली में लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद सपा ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिला मुख्यालय पर सपाई धरना देकर बैठ गए। सपाईयों ने NH-2 पर जाम लगा दिया। पुलिस मामले को शांत करवाने में लगी हुई है।

सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

जालौन में सपा मुखिया पूर्व सीएम अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के विरोध में सपाइयों ने प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सपा कार्यकर्ता ने अंबेडकर चौराहा और जिला परिषद पर जाम लगा दिया है। पुलिस ने कई सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

खबरें और भी हैं...