चंदौली में किसानों के खाते में नहीं पहुंचा भुगतान:सपा राष्ट्रीय सचिव के साथ किया प्रदर्शन, अफसरों पर लगाया आरोप

चंदौली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसानों ने सरकारी अफसरों पर लगाया आरोप। - Dainik Bhaskar
किसानों ने सरकारी अफसरों पर लगाया आरोप।

चंदौली में अपनी उपज बेचने के बाद भी कई किसानों के खाते में भुगतान नहीं हो पाया है। इसी को लेकर मंगलवार को किसानों के साथ सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह ने डिप्टी आरएमओ अनूप श्रीवास्तव का घेराव किया।

किसान सोनू सिंह ने बताया कि केंद्रों पर बिचौलियों के माध्यम से खरीद को जिला खाद्य विपणन अधिकारी अनूप श्रीवास्तव बढ़ावा दे रहे हैं। जबकि जिले के कई किसान पूर्व में अपनी उपज बेचने के बाद भुगतान के लिए सरकारी कार्यालयों का चक्कर लगा रहे हैं।

डीएम के कार्यालय का घेराव करने की बात कही

जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में किसानों के पहुंचने की जानकारी के बाद सैयदराजा और सदर कोतवाली की पुलिस टीम और पीएसी के जवान भी पहुंच गए। डिप्टी आरएमओ का घेराव करके किसानों ने उनपर भुगतान में हिलाहवाली करने का आरोप लगाया।

किसानों ने कहा कि खरीद एजेंसी के अफसर उनकी बातों को नहीं सुन रहे है। वहीं सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह ने चेताया कि अगर किसानों का भुगतान जल्द नहीं कराया गया तो वह अगली बार जिलाधिकारी के कार्यालय का घेराव करेंगे।

सभी क्रय एजेंसियों से मांगी जाएगी रिपोर्ट

जिले में किसान अपनी उपज बेचने के बाद दर-दर की ठोकर खा रहा है। तीन साल बाद भी भुगतान नहीं हुआ। भाजपा के लोग केवल झूठ बोलकर लोकप्रियता बटोर रहे हैं। लेकिन अब उनकी पोल खुल चुकी है। भाजपा से नौजवान, किसान और व्यापारी परेशान हो चुका है।

ऐसे लोगों को जनता सबक सिखाने के लिए कमर कसकर तैयार है। डिप्टी आरएमओ अनूप श्रीवास्तव ने कहा कि किसानों को उनके उपज की भुगतान किया जा रहा है। अगर किसी किसान का बकाया है तो वह कार्यालय में संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत कर सकता है। इसके लिए सभी क्रय एजेंसियों से भी रिपोर्ट मांगा गया है।

खबरें और भी हैं...