चंदौली में सरकार के योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे प्रिंसिपल:डीएम ने सौंपी जिम्मेदारी, बोले- छात्रों को मिले गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

चंदौली2 महीने पहले

चंदौली में महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज के सभागार में रविवार की दोपहर सभी प्रधानाचार्य की बैठक आयोजित हुई। इसमें जिलाधिकारी सहित अन्य आला अफसरों ने प्रधनाचार्यों से सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार के साथ ही बच्चों के पठन-पाठन को बेहतर बनाने के लिए सुझाव दिया। डीएम संजीव सिंह ने कहा कि शासन की मंशा है कि छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए पठन-पाठन को उत्कृष्ट बनाया जाए। ताकि शासन स्तर पर भी जिले का मान सम्मान बढ़ सके।

जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य शासन द्वारा संचालित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कन्या सुमंगला, मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना, छात्रवृत्ति के बारे में अभियान चलाकर लोगों को जानकारी देने की है। उन्होंने कहा कि शिक्षक हमेशा समाज का निर्माण करता है। अगर शिक्षक अपने कर्तव्यों का शत-प्रतिशत निर्वहन करें तो हम छात्रों के भविष्य को काफी बेहतर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि शासन की यही मंशा है कि छात्रों के पठन-पाठन की गुणवत्ता में वृद्धि हो सके। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए प्रधानाचार्य के साथ बैठक की गई।
छात्रों को दे बेहतर शिक्षा
जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विजय प्रकाश सिंह ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा छात्रों को बेहतर शिक्षा देने के साथ ही कमजोर छात्रों को छात्रवृत्ति और अन्य सुविधाएं दी जाती हैं। वही माध्यमिक शिक्षा के हाईस्कूल और इंटर के टॉपर छात्रों को सहयोग राशि और टेबलेट प्रदान किया जा रहा है। अगर शिक्षक अपने कर्तव्य के प्रति ईमानदार हो तो हम छात्रों के पठन-पाठन की गुणवत्ता को बढ़ाने के साथ ही बेहतर समाज का निर्माण कर सकते हैं।

प्रधानाचार्य की बैठक आयोजित हुई।
प्रधानाचार्य की बैठक आयोजित हुई।

नशा उन्मूलन दिवस मनाया
महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज के सभागार में अंतरराष्ट्रीय नशा उन्मूलन दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने जीवन को हा कहे और नशा को ना के स्लोगन पर संकल्प लेने की अपील की। कहा कि नशीली दवाओं के सेवन से एक साथ कई जिंदगियां तबाह हो जाती है। मनुष्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित होकर बीमार होता है। वही उसका परिवार आर्थिक तंगी के चलते परेशान रहता है।

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान सीडीओ अजितेंद्र नारायण, बीएसए सत्येंद्र कुमार सिं,ह डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे, आबकारी अधिकारी जितेंद्र सिंह, सीएमओ डॉ. युगल किशोर राय, प्रोबेशन अधिकारी इंद्रावती यादव, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुधांशु शेखर, शशि सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...