चंदौली में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट:DM संजीव सिंह ने जारी की गाइडलाइन, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर होगी जांच

चंदौली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंदौली में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट। - Dainik Bhaskar
चंदौली में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट।

चंदौली जिले में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मद्देनजर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। इसको लेकर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने गाइडलाइन जारी कर दी है। रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर यात्रियों की कोरोना की जांच होगी। वहीं गैर प्रांत व महानगरों से आने वाले प्रवासियों पर भी नजर रखी जाएगी।

मेडिकल टीम 24 घंटे मुस्तैद रहेगी

जहां प्रवासियों के जरिए संक्रमण फैलेगा, उस क्षेत्र के पुलिस, प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की जवाबदेही होगी। डीएम ने सामाजिक दूरी, मास्क, सैनिटाइजर समेत कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई के साथ पालन कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर बाहर से आने वाले मुसाफिरों की स्क्रीनिंग की जिम्मेदारी अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी है। दोनों अधिकारियो की देखरेख में यहां मेडिकल टीम 24 घंटे मुस्तैद रहेगी।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी

इसके अलावा जिला स्तरीय अधिकारियों की ओर से समय-समय पर रेलवे स्टेशन, बस अड्डा व सार्वजनिक स्थानों का निरीक्षण किया जाएगा। इस दौरान व्यवस्थाएं देखेंगे। साथ ही इसे दुरुस्त कराने का प्रयास भी करेंगे। यदि किसी भी यात्री की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई तो तत्काल उसे चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराई जाएगी। वहीं कंट्रोल रूम को सूचित करने के साथ ही ई-मेल के जरिए भी सूचना देने का निर्देश है। सभी सार्वजनिक स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी।

लापरवाह अफसरों पर होगी कार्रवाई

लोगों के लिए मास्क पहनना, सैनिटाइजर के इस्तेमाल के साथ ही शारीरिक दूरी के मानक का पालन करना होगा। प्रवासियों पर पैनी नजर रखी जाएगी। गैर प्रांत व महानगरों से आने वाले लोगों के जरिए जिस इलाके में संक्रमण फैलेगा, उस इलाके के पुलिस, प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की जवाबदेही होगी। डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गई है। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले लोगों व जिम्मेदारियों के निर्वहन में लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई होगी।