चंदौली में आज ड्राई-डे:सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें, नशीली दवाओं को लेकर किया जाएगा जागरूक

चंदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंदौली में रविवार को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब व भांग की दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने इसके बाबत निर्देश जारी किया है। अधिकारियों को इसका कड़ाई से पालन कराने की हिदायत दी है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर खामी मिली तो लाइसेंसी सहित अफसरों की जवाबदेही तय होगी।

दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है। इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है। यानी आज जिले में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

आज प्रदेश में ड्राई डे घोषित
आबकारी विभाग में अपर आयुक्त हरिश्चंद्र ने बताया कि आज ड्राई डे घोषित किया गया है। जिसके चलते शराब की दुकानों को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इसके अलावा सरकारी भांग की दुकानें भी आज पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी। इसको लेकर सभी जिला आबकारी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

सुबह दस से शाम पांच बजे तक शराब की दुकान बंद रहेगी।
सुबह दस से शाम पांच बजे तक शराब की दुकान बंद रहेगी।

जागरूक करने के लिए आबकारी विभाग की पहल
हाल के वर्षों में नशीली दवाइयों का सेवन बढ़ा है। इससे तमाम तरह की बीमारियां भी पनप रही हैं। इसको लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए आबकारी विभाग ने पहल की है। इसके उपलक्ष्य में आज 26 जून यानि आज शराब की दुकानों की एक दिवसीय बंदी की घोषणा की है। जिलाधिकारी की ओर से जारी फरमान के अनुसार सुबह दस से शाम पांच बजे तक शराब व भांग की सभी दुकानें बंद रहेंगी। अनुज्ञापियों को इसका कोई प्रतिकर नहीं देना होगा।

आबकारी निरीक्षकों को जिम्मेदारी दी गई
जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि शराब की दुकानों को आज बंद करने का आदेश जारी किया गया है। ऐसे में डीएम के आदेश का पालन कराने के लिए आबकारी निरीक्षकों को जिम्मेदारी दी गई है। जो तय अवधि के बीच तैनाती वाले क्षेत्रों में लगातार चक्रमण करेंगे। इस दौरान अगर खामी मिली तो सख्त कार्रवाई किया जाएगा।