चंदौली पुलिस ने शराब तस्करों को किया गिरफ्तार:2.32 लाख की शराब बरामद, बिहार ले जाई जा रही थी शराब

चंदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंदौली में सैयदराजा कोतवाली पुलिस ने शनिवार को नौबतपुर पुलिस बूथ के पास तस्कर को भारी मात्रा में शराब के साथ गिरफ्तार किया है। तस्कर कार में शराब भरकर बिहार ले जाने की फिराक में था। इसी दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने 2.32 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की। तस्कर से पूछताछ की जा रही है।

12 सौ ट्रेटा पैक बरामद

पुलिस नौबतपुर बूथ के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान एक व्यक्ति कार लेकर आता दिखा। संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिसकर्मियों ने रोककर कार की तलाशी ली तो कार की डिक्की में अथवा अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की गई। पुलिस ने 12 सौ टेट्रा पैक के साथ ही 86 बोतल शराब बरामद की। बरामद शराब की अनुमानित कीमत 2.32 लाख रुपये बताई जा रही है।

तस्कर की पहचान बिहार प्रांत के कैमूर जिले के मोहनियां थाना के बहरौली गांव निवासी विवेक कुमार सिंह के रूप में हुई। पुलिस को पूछताछ में बताया कि बिहार में शराबबंदी की वजह से यूपी से शराब ले जाकर ऊंचे दाम पर बिहार में बेचता है। इससे अच्छी कमाई हो जाती है। पुलिस विधिक कार्रवाई में जुटी रही। पुलिस टीम में प्रभारी शेषधर पांडेय, उपनिरीक्षक शिवमणि त्रिपाठी, जितेंद्र कुमार उपाध्याय, हेड कांस्टेबल शमशेर बहादुर सिंह, कांस्टेबल शिवा सोनकर व अंशुमान तिवारी शामिल रहे।

कोतवाली सैयदराजा।
कोतवाली सैयदराजा।

थानाध्यक्ष की सक्रियता से पकड़े गए तस्कर

नौबतपुर स्थित बिहार बॉर्डर पर शराब सहित कई अन्य तस्करी के कार्य काफी दिनों से संचालित हो रहे थे। सैयदराजा थाने की चार्ज संभालने के बाद थानाध्यक्ष शेषधऱ पांडेय तस्करी को रोकने के लिए काफी सक्रिय दिख रहे हैं। इसके लिए वह पिकेट पर एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात करके लगातार वाहनों की जांच करा रहे हैं। शनिवार को अवैध शराब की बरामदगी इसी सक्रियता का परिणाम माना जा रहा है।

खबरें और भी हैं...