चंदौली के डीडीयू जंक्शन पर GRP-RPF की मॉक ड्रिल:डॉग स्क्वायड के साथ बड़ी संख्या में पहुंचे जवान, 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था अलर्ट

चंदौली3 दिन पहले

चंदौली के डीडीयू जंक्शन पर बुधवार की शाम जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने स्टेशन परिसर में मॉक ड्रिल किया। संयुक्त टीम का यह अभ्यास गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को परखने के लिए किया गया। हालांकि डॉग स्क्वायड के साथ बड़ी संख्या में जवानों को देख यात्री किसी अनहोनी की संभावना से सहम गए। परन्तु बाद में मॉक ड्रिल की जानकारी होने के बाद परिसर में स्थिति सामान्य हुई।

गणतंत्र दिवस को देखते हुए डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल नेमॉक ड्रिल कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल व जीआरपी के जवान काफी संख्या में डॉग स्क्वायड के साथ डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म व सर्कुलेटिंग एरिया में मॉक ड्रिल किया। साथ ही रेलवे सुरक्षा एजेंसियों ने सर्कुलेटिंग एरिया के अलावा स्टेशन के सभी प्लेटफार्म, मुसाफिर खाना व फुट ओवरब्रिज के अलावा कई यात्रियों के सामान की भी जांच-पड़ताल की। विभिन्न स्थानों को जाने वाली यात्री ट्रेनों में भी सघन चेकिंग अभियान चलाया।

डीडीयू स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ की मॉक ड्रिल।
डीडीयू स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ की मॉक ड्रिल।

26 जनवरी तक चलेगा जांच अभियान
संयुक्त जांच अभियान का नेतृत्व जीआरपी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह और आरपीएफ प्रभारी संजीव कुमार कर रहे थे। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए यह अभियान 26 जनवरी तक चलता रहेगा। ताकि लोगों को सुरक्षा का एहसास कायम रह सकें।

डीडीयू स्टेशन परिसर में पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान।
डीडीयू स्टेशन परिसर में पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान।
खबरें और भी हैं...