चंदौली में इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसवालों पर केस:बालू-कारोबारी के घर पुलिस की थी दबिश, भाई का आरोप- बहन से रेप हुआ; FIR में गैर-इरादतन हत्या और मारपीट की धाराएं

चंदौली15 दिन पहले
सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव बवाल के बाद जुटी भीड़ को समझाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव बवाल के बाद जुटी भीड़ को समझाती पुलिस।

चंदौली में बालू करोबारी के घर दबिश के दौरान हुई युवती की मौत मामले में इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसवालों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज हुआ है। गांव के एक हिस्से में कर्फ्यू जैसा माहौल है। रातभर पीएससी और पुलिस तैनात रही है। रात में भी वीडियोग्राफी के साथ युवती का पोस्टमॉर्टम कराया गया।

उधर, भीड़ की पिटाई से घायल सिपाही मुकेश कुमार की हालत गंभीर है। उसको वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है। वारदात सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव की रविवार शाम की है। पुलिस की टीम जिला बदर बालू के आढ़त कारोबारी को पकड़ने उसके घर पहुंची थी। कारोबारी घर पर नहीं मिला। आरोप है कि पुलिस टीम ने कारोबारी के परिवार को बुरी तरह पीटा। इस दौरान 19 साल की बेटी सामने दिख गई तो उसे भी पीटना शुरू कर दिया।

घटना से आक्रोशित लोग गांव के बाहर जमा हो गए हैं। देर रात भारी फोर्स लगा दी गई।
घटना से आक्रोशित लोग गांव के बाहर जमा हो गए हैं। देर रात भारी फोर्स लगा दी गई।

मृतका के भाई ने शाम को मीडिया के सामने आरोप लगाए थे कि एक सिपाही ने उसकी बहन के साथ रेप भी किया। जोर जबरदस्ती और मारपीट से उसकी मौत हो गई। जून में उसकी शादी होनी थी। वहीं, दूसरी बहन के साथ मारपीट की गई है। पीड़िता के भाई ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस विधायक के दबाव में काम कर रही है। हालांकि, एफआईआर में रेप का जिक्र नहीं है। गैर-इरादतन और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज हुआ है।

परिवार के साथ मारपीट का पता चलते ही गांव के लोगों ने पुलिस को घेर लिया। पुलिस टीम के बाकी सदस्य भाग गए। यूपी-112 का एक सिपाही मुकेश कुमार पकड़ में आ गया। लोगों ने उसे घेरकर पीटा। भागते हुए वह नाली में गिरा और छोड़ने की गुहार लगाने लगा। घायल सिपाही को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के दो घंटे बाद दो सीओ फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे हैं। सैयदराजा थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया।

बेटी के शव को देखकर छोटी बहन और मां बेसुध हो गईं। गांव में तनाव का माहौल है।
बेटी के शव को देखकर छोटी बहन और मां बेसुध हो गईं। गांव में तनाव का माहौल है।

एसपी बोले- युवती ने सुसाइड किया
एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि आरोपी का गैर जमानती वारंट (NBW) निकला था। साढ़े 4 बजे पुलिस दबिश देने गई थी। पूरी कार्रवाई का वीडियो भी है। आरोपी नहीं मिला तो पुलिस टीम लौट आई। शाम 6 बजे यह पता चला कि युवती की मौत हो गई है। प्रथम दृष्टया पता चला है कि युवती ने सुसाइड किया है। फिर भी जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। जांच के निर्देश दिए गए हैं।