चंदौली में बच्चों के स्वागत के लिए सजे स्कूल:शुरू हुआ कक्षा 1 से 5 तक का पठन-पाठन का कार्य, पहले दिन कम दिखी छात्रों की संख्या

चंदौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंदौली में खुले कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल। - Dainik Bhaskar
चंदौली में खुले कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल।

चंदौली में कोविड महामारी का असर कम होने के बाद स्कूल खोले गए है। ताकि बच्चों का पठन-पाठन का कार्य शुरू हो सके। कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाओं का संचालन शुरू हो गया। स्कूलों में साफ-सफाई और कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए पढ़ाई शुरू हुई। बच्चों में भी उत्साह देखा गया। पहले दिन बच्चो की उपस्थिति थोड़ी कम दिखी ।

स्कूलों को किया गया सैनिटाइज
जिले में कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में पढ़ाई शुरू हुई। 24 घंटे पहले सभी स्कूलों को साफ-सफाई के साथ सैनिटाइज किया गया था। वहीं बच्चे जब पहुंचे तो बच्चों को सैनिटाइज किया गया। उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जिन बच्चों ने मास्क नहीं पहना था। उन्हें मास्क दिया गया साथ ही बच्चों को उपहार भी दिए गए। स्कूलों को सजाया गया था ताकि बच्चे खुशनुमा माहौल में मन लगाकर पढ़ सके। लगभग 6 महीने बाद बच्चे स्कूल पहुंचे। दोस्तों से मुलाकात हुई जिससे बच्चे काफी खुश दिखे ।

टीचरों ने मास्क लगाकर पढ़ाया
टीचरों ने मास्क लगाकर पढ़ाया। वहीं सरकारी स्कूलों में मिड डे मील की व्यवस्था भी की गई है। अभिभावकों की सहमति से 50% बच्चों के विद्यालय में उपस्थिति अनिवार्य मानी गई है। अगर संख्या बढ़ती है तो स्कूल दो शिफ्ट में चलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...