झील में तब्दील हुआ पुलिस लाइन और थाना:पानी से होकर आ जा रहे फरियादी, बारिश के मौसम में हमेशा होता है जलभराव

चंदौली2 महीने पहले

चंदौली में हुई तेज बारिश से पुलिस लाइन परिसर में जलभराव हो गया। पुलिस लाइन परिसर और सदर कोतवाली झील में तब्दील हो गई। जलभराव होने से पुलिसकर्मियों और फरियादियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। फायर ब्रिगेड की टीम मोटर पंप के सहारे पुलिस लाइन से पानी निकासी करने में जुटी हुई है। पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से बारिश के मौसम में जलभराव होता है।

पुलिस लाइन परिसर में जल भराव होना आम बात हो गई है। पानी निकासी के लिए परिसर में एक पक्की नाली का निर्माण कराया गया है, लेकिन सफाई नहीं होने से पानी नहीं निकल पाता। पुलिस लाइन परिसर से सटे सदर कोतवाली में पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में हल्की बारिश के बाद भी पुलिस लाइन और थाने का परिसर पानी से लबालब भर जाता है।

चंदौली सदर थाना परिसर में जलभराव।
चंदौली सदर थाना परिसर में जलभराव।

पानी निकासी में जुटी फायर ब्रिगेड की टीम
मंगलवार की देर रात और बुधवार कि सुबह हुई बारिश के चलते पूरा परिसर झील में तब्दील हो गया। सुबह ड्यूटी पर पहुंचे पुलिसकर्मी किसी प्रकार पानी होकर परिसर में पहुंचे। अफसरों की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मोटर पंप के सहारे पानी निकासी में जुट गई।

बारिश में छत से टपकता है पानी
इसके साथ ही पुलिस लाइन और थाना परिसर में कर्मचारियों के लिए बने आवास काफी जर्जर हो चुके हैं। बारिश के दिनों में आवास के छत से पानी टपकना आम बात है। इसको लेकर कई बार कर्मचारियों ने अपने उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई। परंतु आज भी हालात जस के तस बने हुए हैं।

चंदौली में पुलिस लाइन से फायर ब्रिगेड की टीम निकाल रही पानी।
चंदौली में पुलिस लाइन से फायर ब्रिगेड की टीम निकाल रही पानी।

बजट आने के बाद कराई जाएगी मरम्मत
अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीवी मुखर्जी ने बताया कि विभाग से बजट मिलने के बाद पुलिसकर्मियों के आवास के छत की मरम्मत कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...