चंदौली में मनराजपुर कांड की होगी मजिस्ट्रियल जांच:पुलिस दबिश के दौरान युवती की हुई थी मौत, आप नेता व भीम आर्मी चीफ ने CBI जांच की मांग की

चंदौली14 दिन पहले

चंदौली। सैयदराजा थाना के मनराजपुर गांव में पुलिस दबिश के दौरान कन्हैया यादव की पुत्री निशा यादव (24) की मौत की घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराई जाएगी। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने सदर एसडीएम अविनाश कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। उन्हें 15 दिनों के अंदर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की जा रही थी।

राजनीतिक दलों के नेताओं ने आरोप लगाए
एक मई को पुलिस मनराजपुर गांव में कन्हैया यादव को पकड़ने के लिए गई थी। दबिश के दौरान आरोपित की पुत्री निशा यादव की मौत हो गई थी। इसको लेकर पुलिस पर गंभीर आरोप लगे थे। एसपी के निर्देश पर एएसपी घटना की जांच कर रहे हैं। हालांकि इस पर सवाल खड़े हो रहे थे। राजनीतिक दलों के नेताओं ने आरोप लगाए कि पुलिस के खिलाफ पुलिस ही जांच करेगी तो पारदर्शिता व निष्पक्षता कैसी रहेगी। इस पर जिलाधिकारी ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच का निर्देश दिया है। उन्होंने सदर एसडीएम को जांच अधिकारी नियुक्त किया है।

नोटिस बोर्ड पर भी नोटिस
इसके बाबत पुलिस विभाग व नगर पंचायत प्रशासन सैयदराजा को सूचित किया गया है। इसके बाबत नगर पंचायत सैयदराजा कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर भी नोटिस चस्पा की जाएगी। यदि कोई भी व्यक्ति घटना के बाबत साक्ष्य प्रस्तुत करना चाहता है तो 17 मई तक उप जिला मजिस्ट्रेट सदर के दफ्तर में साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है। अधिकारी जांच के दौरान अपने विवेक से इसको भी आधार बना सकते हैं।

आप नेता व भीम आर्मी चीफ ने सीबीआई जांच की मांग की
आप नेता संजय सिंह व भीम आर्मी चीफ ने हाईकोर्ट की निगरानी में घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। आरोप लगाया था कि पुलिस के खिलाफ पुलिस ही जांच करेगी तो पीड़ितों को न्याय कैसे मिलेगा। इस पर घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...