लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ प्रशासन की सख्ती:एसडीएम ने सेवढी में गैरहाजिर शिक्षकों का वेतन रोका, प्रधानाध्यापक को लगाई फटकार

सकलडीहा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ प्रशासन की सख्ती। - Dainik Bhaskar
लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ प्रशासन की सख्ती।

सकलडीहा तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड चहनियां के पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेवढी में पहुंचे एसडीएम सकलडीहा अजय मिश्र ने शिक्षक उपस्थिति पंजिका सहित अन्य विषयों की गहनता से जांच की। इस दौरान विगत कई दिनों से गायब चल रहे दो सहायक अध्यापकों और दो अनुदेशों को गैर हाजिर बनाते हुए उनके वेतन भुगतान पर रोक लगाने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित करने की बात कही।

ग्राम पंचायत हुदहुदीपुर अन्तर्गत ग्राम सेवढी में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय पहुंचे एसडीएम अजय मिश्र ने प्रधानाध्यापक वंशलाल से विद्यालय सम्बन्धित जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने शिक्षक उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण करते हुए गैर हाजिर शिक्षकों से सम्बन्धित पूछताछ किया। प्रधानाध्यापक द्वारा सन्तोष जनक उत्तर न दिये जाने से नाराज एसडीएम ने प्रधानाध्यापक को फटकार लगाते हुए विद्यालय में हो रही लापरवाही के लिए जिम्मेदार ठहराया और व्यवस्था सुधार के लिए चेतावनी दी।

इस दौरान गैर हाजिर दो सहायक अध्यापकों कमरजहां बेगम और जगजीवन राम, दो अनुदेशको सविन्दर यादव और वंदना यादव को अनुपस्थित करते हुए वेतन भुगतान रोकने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिलाधिकारी चन्दौली को रिपोर्ट प्रेषित करने की बात कही। निरीक्षण के कार्य के दौरान शिक्षकों में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। एसडीएम के विद्यालय पहुंचने की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने शिक्षकों से सम्बन्धित लेट लतीफी पाठन कार्य में अरुचि लेने सहित अन्य शिकायतों की झड़ी लगा दी।

खबरें और भी हैं...