मानिकपुर में होमगार्डों ने निकाली तिरंगा रैली:एसडीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, सभी नागरिक से तिरंगा फहराने की अपील की

मानिकपुर4 महीने पहले
क्षेत्र में तिरंगा रैली निकालकर लोगों को जागरूक करते होमगार्ड

मानिकपुर तहसील परिसर में अमृत महोत्सव योजना के तहत होमगार्डों के द्वारा तिरंगा मार्च रैली निकाली गई। जिसे एसडीएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। तिरंगा रैली को पूरे कस्बे में तिरंगा झंडा के साथ भ्रमण करवाया गया। इस दौरान लोगों से हर घर तिरंगा लगाने की अपील भी की गई।

प्रत्येक नागरिक से घर पर तिरंगा फहराने की अपील की गई
स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर देश भर में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत समस्त होमगार्ड के उच्च अधिकारियों व होमगार्डों की अगुवाई में गुरुवार को तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। एसडीएम मानिकपुर ने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम में जन भागीदारी को प्रोत्साहित किया जा रहा है। 13 से 15 अगस्त तक प्रत्येक नागरिक अपने घर पर तिरंगा फहराए। यही इस जागरूकता रैली का प्रमुख उद्देश्य है।

तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाकर एसडीएम ने किया रवाना
तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाकर एसडीएम ने किया रवाना

तिरंगा रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए
स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान देने वाले नायकों के उच्च आदर्शों को अपने हृदय में संजोए और उनसे प्रेरणा प्राप्त कर राष्ट्र निर्माण में योगदान दें। तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। बता दे की रैली 1 बजे तहसील परिसर से प्रारंभ होकर थाना रोड, महावीर नगर, रेलवे स्टेशन होते हुए वापस लौटकर तहसील परिसर पर पहुंची।

इस मौके पर नगर एसडीएम मानिकपुर प्रमेश कुमार श्रीवास्तव, तहसीलदार राजेश यादव, थाना प्रभारी गिरेंद्र सिंह, कंपनी कमांडर होमगार्ड कमलेश कुमार बीओ विजयी यादव एवं समस्त होमगार्ड के जवान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...