मऊ में ब्लाकस्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन:बहुमुखी प्रतिभा से दिव्यांग बच्चों ने सभी को किया दंग, दिव्यांग बच्चों ने लिया भाग

मऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चित्रकूट की मऊ तहसील क्षेत्र के अंतर्गत रामनगर विकासखंड के अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय देउंधा में आज को दिव्यांग बच्चों की विकासखंड स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों ने अपनी प्रतिभा से सभी को दंग कर दिया।

आयोजन के मुख्य अतिथि खंड शिक्षाधिकारी रामनगर एनपी सिंह रहे। दिव्यांग बच्चों ने छूकर पहचानो, 50 मीटर दौड़, कुर्सी दौड़, ब्रेल लिपि आदि प्रतियोगिताओं से अपनी प्रतिभा का बहुमुखी प्रदर्शन किया।

बीईओ ने कहा कि दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं
बीईओ ने कहा कि दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं है। हमें ऐसे बच्चों को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए प्रयत्न करते रहना चाहिए। ये बच्चे भी हमारे देश के कर्णधार हैं। इन बच्चों के प्रोत्साहन के लिए हम सबको पूरी तन्मयता से इनका सहयोग करना चाहिए।

छात्र-छात्राओं को किया गया जागरूक
इस मौके पर एआरपी, ब्लॉक व्यायाम शिक्षक ब्लॉक समन्वयक ग्राम प्रधान तथा शिक्षक अभिभावक यह कार्यक्रम कई विद्यालयों में मऊ तहसील के चलेगा। ऐसा अभियान चलाकर जागरूकता लाई जाएगी। विकासखंड मऊ हो चाहे बरगढ़ हो लालता रोड वादी चरण में ऐसे विद्यालयों में प्रचार प्रसार करके जागरूकता किया जाएगा।