डीएम ने किया इंग्लिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण:बच्चों के लिए स्वेटर की व्यवस्था कराने के दिए निर्देश, स्मार्ट बोर्ड से हो रही पढ़ाई

मऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चित्रकूट की मऊ तहसील क्षेत्र के अंतर्गत जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने आज को इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय बरगढ में पठनपाठन का मुआयना किया। उन्होंने शिक्षकों को बच्चों के लिए स्वेटर की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

प्राथमिक विद्याल कक्ष संख्या एक में डीएम ने कक्षाध्यापक से इस बात पर आपत्ति जताई कि रजिस्ट्रेशन की सापेक्ष बच्चे नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षक अभिभावकों से संपर्क कर बच्चों को स्कूल लाने के लिए प्रेरित करें। जिलाधिकारी ने कक्ष संख्या दो में स्मार्ट बोर्ड से पढ़ाई कर रहे बच्चों को देखा और स्वेटर न पहने देखकर अध्यापकों से कहा कि इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

जिलाधिकारी के साथ मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर ने स्कूल के शौचालय को देखा और ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि इसकी नियमित सफाई कराते रहें। उन्होंने पूछा कि मीनू के हिसाब से भोजन दिया जाता है कि नहीं। जिलाधिकारी ने विद्यालय के पास बने ग्राम सचिवालय में पुस्तकालय का लोकार्पण किया और कहा कि पुस्तकालय में और भी किताबें बढ़वाएं। उन्होंने ग्राम प्रधान से कहा कि वे बच्चों को पुस्तकालय आने के लिए प्रेरित करें।