डीएम ने बरगढ़ में लगाई जनचौपाल:कहा- मनरेगा के तहत पात्र ग्रामीणों का बनाएं जाब कार्ड

मऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चित्रकूट जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने को मऊ ब्लाक की ग्राम पंचायत बरगढ़ में शीतकालीन जनचौपाल लगाई। डीएम ने अधिकारियों को हिदायत दी कि मनरेगा के तहत पात्रों का जाब कार्ड बनाया जाए। इस दौरान डीएम ने विभिन्न विभागों की योजनाओं से संबंधित स्टालों को भी देखा। अधिकारियों से कहा कि शासन की मंशानुरूप व गुणवत्तापूर्ण विकास कार्य कराएं। किसी भी काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

जिलाधिकारी ने बच्चों संजय साहवान और रामजी का अन्नप्राशन हेमा व प्रियंका की गोदभराई की और पोषाहार वितरित किया। गांववालों से बातचीत भी की। डीएम ने गांववालों से फॉगिंग के संबंध में पूछा और प्रधान व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिलकर फॉगिंग अच्छी तरह से कराने के निर्देश दिए। डीएम ने उज्ज्वला योजना के तहत पात्र लोगों को शिविर लगाकर गैस कनेक्शन देने के निर्देश दिए।

सचिवालय में पुस्तकालय का किया लोकार्पण
गांव वालों से कहा कि वे सरकारी स्टालों में अपनी समस्याओं का समाधान कराएं, जिससे मुख्यालय न आना पड़े। डीएम ने अन्ना मवेशियों के समाधान में गांव वालों से सहयोग देने की अपील की। इसके बाद ग्राम सचिवालय में पुस्तकालय का लोकार्पण किया। जन सेवा केंद्र प्रधान कक्ष व कंप्यूटर कार्य और निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया।

डीएम ने लगाई जनचौपाल।
डीएम ने लगाई जनचौपाल।

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर सीडीओ अमृतपाल कौर सीएमओ भूपेश द्विवेदी एसडीएम नवदीप शुक्ला, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह पीडी ऋषिमुनि उपाध्याय डीडीओ राजकुमार त्रिपाठी डीपीओ मनोज कुमार डीआईओएस बलिराज राम बीएसए लव प्रकाश यादव डीएसओ बीके महान समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया, जिला दिव्यांग अधिकारी प्रतिभा पाल बीडीओ श्रवण गुप्ता ग्राम प्रधान शैलेश शुक्ला सचिव श्रीकांत लेखपाल कमल किशोर आदि मौजूद रहे।

बच्चे से कराया केंद्र का लोकार्पण
जिलाधिकारी आंगनबाड़ी केंद्र बरगढ़ का लोकार्पण एक छोटे बच्चे से कराया। डीएम ने आशा कार्यकर्ता को बच्चों का वजन कराने और मीनू के हिसाब से पुष्टाहार देने की हिदायत दी।

खबरें और भी हैं...