घर से जेवर-नकदी चुराने की घटना का पर्दाफाश:पुलिस ने 8 आरोपियों को दबोचा, 3 मोबाइल और तमंचा-कारतूस बरामद

मऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मऊ जिले के चित्रकूट में 6 मई को एक घर से चोरों ने नकदी-जेवर समेत कीमती सामान पार कर दिए थे। बुधवार को पुलिस ने इस मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से तमंचा कारतूस समेत अन्य सामान भी बरामद हुए। गुरुवार को पुलिस ने घटना का पर्दाफाश किया।

एसओजी-सर्विलांस प्रभारी एमपी त्रिपाठी एवं प्रभारी निरीक्षक मऊ राजीव कुमार सिंह ने चोरी की वारदात का खुलासा किया। पुलिस ने आरोपियों से जेवर, तीन मोबाइल, एक बाइक, नकदी के साथ तमंचा-कारतूस बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने गुरुवार को पत्रकारों को इसकी जानकारी दी।

16 मई को हुई थी चोरी

एसपी ने बताया कि 16 मई को उमेश कुमार सोनी पुत्र सत्यदेव सोनी निवासी मंडौर रोड के घर में चोरी हुई थी। चोर उनके घर से सोने-चांदी के जेवर, तीन मोबाइल फोन चोरी कर लिए। एसपी ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक थाना मऊ राजीव कुमार सिंह एवं प्रभारी एसओजी- सर्विलांस एमपी त्रिपाठी को कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

रात में पकड़े गए चोर, एक हो गया फरार

10 अगस्त को संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर नीबीं निवासी चंदन विश्वकर्मा पुत्र हीरालाल विश्वकर्मा के यहां से आठ लोगों को रात लगभग नौ बजे गिरफ्तार किया। एक व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गया। एसपी ने बताया कि पकड़े गये व्यक्तियों में दीपक यादव, इष्टदेव पांडेय उर्फ पनसुख्खी, प्रधुम्म गौतम, सुनील द्विवेदी से जेवर बरामद हुए।

मऊ में चोरी की घटना का पर्दाफाश करते एसपी।
मऊ में चोरी की घटना का पर्दाफाश करते एसपी।

पकड़े गए चोरों ने दी अहम जानकारियां

पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उन्होंने मोहम्मद कैफ पुत्र इसरार अहमद उर्फ गुड्डू निवासी टिकरा टोला के साथ मिलकर उमेश सोनी के घर से चोरी की थी। आरोपी रामकृष्ण, आदर्श व अनिल ने बताया कि वे आदर्श त्रिपाठी निवासी बुहापुरी की कस्बा सरायअकिल कौशांबी में स्थित आभूषण की दुकान पर चोरी के आभूषण खरीदने व बेचने का काम करते हैं। प्रधुम्म गौतम के कब्जे से तमंचा व दो कारतूस बरामद किए गए। पुलिस के अनुसार आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी है। इष्टदेव व प्रधुम्म गौतम के खिलाफ मऊ थाने में गंभीर धाराओं में मामले दर्ज हैं।

खबरें और भी हैं...