मप्र के ऊर्जा मंत्री ने मंदाकिनी से निकाला कचरा:चित्रकूट में नदी की सफाई का हुआ शुभारंभ, प्रद्युम्न सिंह तोमर ने 4 घंटे किया श्रम दान

चित्रकूट17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंदाकिनी में उतरकर सफाई करते दिखे ऊर्जा मंत्री - Dainik Bhaskar
मंदाकिनी में उतरकर सफाई करते दिखे ऊर्जा मंत्री

चित्रकूट में गायत्री शक्तिपीठ चित्रकूट ने मंदाकिनी स्वच्छता की शुरुआत गंगा सप्तमी के पावन अवसर पर की है। अभियान का शुभारंभ मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर तथा गायत्री शक्तिपीठ के संचालक डॉ रामनारायण त्रिपाठी ने किया।

बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल

इस अभियान में एस डी एम पी.एस त्रिपाठी, सी एम ओ नगर परिषद विशाल सिंह तथा गायत्री परिवार व नगरपरिषद के स्वयं सेवकों ने सैकड़ों की संख्या में लगातार चार घंटे तक श्रमदान किया। आरोग्य धाम के पास स्थित घाट पर मंदाकिनी के अंदर उतरकर लगभग तीन ट्रैक्टर कचड़े को निकल कर पानी को स्वच्छ बनाया गया। ऊर्जा मंत्री भी लगातार चार घंटे तक परिश्रम कर स्वयं कचड़ा निकलते रहे।

मंदाकिनी नदी की बीच धारा पर ऊर्जा मंत्री पहुंचकर करवा रहे सफाई
मंदाकिनी नदी की बीच धारा पर ऊर्जा मंत्री पहुंचकर करवा रहे सफाई

मंत्री ने अतिरिक्त सहयोग देने का दिया आश्वासन

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मैं मंदाकिनी की सफाई के लिए गायत्री परिवार के साथ आने का इच्छुक था। उन्होंने सिंचाई विभाग से कुछ सफाई यंत्रों को भी दिलाने का आश्वासन दिया है। गायत्री शक्तिपीठ के डॉ त्रिपाठी ने कहा गंगा सप्तमी बैशाख शुक्लपक्ष की सप्तमी को माना जाता है। आज के दिन गंगा की सेवा पूजा से सारे पाप दूर होकर मन वांक्षित फल मिलते हैं। सप्तमी रविवार पुष्य नक्षत्र का योग होने से सभी रोग नाशक होता है। आध्यात्मिक कल्याण करने वाली तिथि हो गई है। इसलिए इस दिन विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। सुधीर द्विवेदी,प्रमोद पटेल, भदौरिया, सौरभ त्रिपाठी,रोहित द्विवेदी, राजेश शुक्ला, शिवम मिश्रा, गायत्री यूवामंडल समेत मंत्री की टीम नगर परिषद टीम के सैकड़ों लोग श्रमदान किया सामूहिक स्नान सूर्य अर्घदान भी किया।

खबरें और भी हैं...