चित्रकूट में ‘आयुष्मान भारत दिवस’ का आयोजन:योजना के तीन साल पूरे होने पर मनाया गया ‘आयुष्मान भारत दिवस’, लाभार्थी और डॉक्टर किए गए सम्मानित

चित्रकूट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चित्रकूट में ‘आयुष्मान भारत द� - Dainik Bhaskar
चित्रकूट में ‘आयुष्मान भारत द�

आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तीन साल पूरे होने पर चित्रकूट जिला मुख्यालय के टाउन हाल में गुरुवार को ‘आयुष्मान भारत दिवस’ का आयोजन किया गया। इसमें योजना के बारे में लोगों को विस्तार से बताया गया। इसके साथ तीन लाभार्थियों, चार चिकित्सकों और चार आरोग्य मित्रों को सम्मानित किया गया। लाभार्थियों ने कहा कि मुश्किल हालात में यह योजना फायदेमंद साबित हो रही है।

जिले में 95,013 लोगों के बनाए जा चुके हैं आयुष्मान कार्ड

भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भूपेश द्विवेदी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार अंतिम पायदान के व्यक्ति को भी कल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित करा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि अब तक जिले में 95,013 लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिले के 2,948 लोगों का इस योजना के तहत विभिन्न बीमारियों में इलाज कराया जा चुका है।

योजना के प्रति लोगों को किया गया जागरूक

आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के नोडल डॉ. राजेश कुमार आजाद ने इसके प्रति जागरूक करने के लिए विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि योजना के तीन लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड देकर सम्मानित किया गया। जिला मुख्यालय के द्वारिकापुरी निवासी शंभू दयाल, मोहित कुमार व माया देवी ने बताया कि उनका आयुष्मान कार्ड बना हुआ है। लाभार्थियों ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि किसी गंभीर बीमारी की स्थिति में सरकार द्वारा चिन्हित अस्पतालों में उनका निशुल्क इलाज हो सकेगा। आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना मुश्किल समय में लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है।

चार चिकित्सक, चार आरोग्य मित्र सम्मानित

आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के नोडल डॉ आजाद ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत संबद्ध जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊ के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमित कुमार और यहां तैनात योजना के आरोग्य मित्र उमाशंकर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार रामनगर के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. शैलेंद्र सिंह और आरोग्य मित्र रोहित जयसवाल, पहाड़ी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी विपिन कुमार सिंह और आरोग्य मित्र सुनील जायसवाल, शिवरामपुर के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. एल एस गर्ग और संयुक्त जिला अस्पताल के आरोग्य मित्र राहुल निषाद को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...