चित्रकूट में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, बुजुर्ग की मौत:सीमेंट के पोल पर बैठने को लेकर हुआ विवाद, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे

चित्रकूट3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चित्रकूट जिला मुख्यालय कर्वी के भरतपुरी मोहल्ले में बुधवार देर शाम दरवाजे के पास बैठने के विवाद को लेकर दो पक्षो के बीच खूनी संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर लाठी-डंडे बरसाए। खूनी संघर्ष के दौरान एक वृद्ध की मौत हो गई। बता दें दोनों पक्षों से लगभग एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को स्थानीय लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसकी सूचना पाकर पुलिस अधिकारी जिला अस्पताल पहुंच गए।

भरतपुरी मोहल्ला निवासी 70 वर्षीय रामप्रकाश पटेल के घर के सामने बिजली का सीमेंट निर्मित पुराना पोल पड़ा है। इसी पोल में पड़ोसी युवक बैठते हैं। बताते हैं कि बुधवार की देर शाम रामप्रकाश का बेटा अशोक पोल को यह कहकर तोड़ने लगा कि इसमें अराजक तत्व आकर जमावड़ा लगाते है।

विरोध करने पर शुरू हुआ विवाद
पोल तोड़ने पर पड़ोस में ही रहने वाले कुछ लोगों ने विरोध जताया। जिस पर विवाद शुरू हो गया। दोनों पक्ष लाठी-डंडे लेकर निकल आए और मारपीट शुरू कर दी। एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर भी बरसाए। मारपीट के दौरान रामप्रकाश के सिर में गहरी चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बेटे अशोक समेत लवकुश, मिंटू, राहुल, पवन, ननका आदि को गंभीर चोटें आईं। दूसरे पक्ष के वीरेन्द्र, भुल्लू, बद्री, अजय रैक्वार, कल्लू रैक्वार, नीरज, शंकर आदि घायल हो गए।

दोनों पक्षों पर FIR दर्ज
घायलों को आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी अतुल शर्मा, एएसपी शैलेन्द्र कुमार राय, सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय, कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह जिला अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा दर्ज किया है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

खबरें और भी हैं...