चित्रकूट में डीएम ने बनकट का किया निरीक्षण:वाटर टैंक का काम बंद मिलने पर नाराज, एडीएम को जल्द शुरू कराने के दिए निर्देश

चित्रकूटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चित्रकूट में डीएम अभिषेक आनन्द और सीडीओ अमृतपाल कौर ने शुक्रवार को कर्वी की ग्राम पंचायत बनकट का निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
चित्रकूट में डीएम अभिषेक आनन्द और सीडीओ अमृतपाल कौर ने शुक्रवार को कर्वी की ग्राम पंचायत बनकट का निरीक्षण किया।

चित्रकूट में डीएम अभिषेक आनन्द और सीडीओ अमृतपाल कौर ने शुक्रवार को कर्वी की ग्राम पंचायत बनकट का निरीक्षण किया। डीएम ने पंचायत भवन निर्माण, गांव की गलियों के निर्माण, नाली और इंटरलॉकिंग, सिल्ट केयर निर्माण, रूफटॉप वाटर हार्वेस्टिंग कार्य और सामुदायिक नाफेड आदि कार्यों के प्रस्तावों का जायजा लिया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता सत्येंद्र नाथ से कहा कि इस ग्राम पंचायत में जो निर्माण कार्य कराए जाने हैं, उसके प्रस्ताव का निरीक्षण करके अवगत कराएं।

शेष बची जमीन पर कराएं बरात घर का निर्माण

डीएम ने ग्राम प्रधान और सचिव को निर्देश दिए कि जिस शासकीय भूमि में पंचायत भवन का निर्माण कराया जाना है, उसमें जन सेवा केंद्र और दुकानों का प्रस्ताव बनाकर कराया जाए। शेष जमीन पर बरात घर का निर्माण कराएं। वहीं जिला पंचायत राज अधिकारी तुलसी राम को तत्काल सामुदायिक शौचालय का संचालन कराने के निर्देश दिए। वहीं जल जीवन मिशन के तहत बन रहे वाटर हेड टैंक का निरीक्षण किया। काम बंद मिलने पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे से इसे जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए। इसके बाद बाद जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने गांव में संचालित गौशाला का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने गांव में संचालित गौशाला का निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने गांव में संचालित गौशाला का निरीक्षण किया।

गौशाला संचालन का रजिस्टर करें अपडेट, हरा चारा मंगवाएं

ग्राम प्रधान व सचिव ने बताया कि इस गौशाला में 57 गोवंश संरक्षित हैं। जिसमें से 51 गोवंश की टैगिंग है। जिलाधिकारी ने सचिव और ग्राम प्रधान को निर्देश दिए की गौशाला संचालन का रजिस्टर अपडेट कराएं। गोवंशों को हरा चारा की व्यवस्था कराई जाए। बीडीओ कर्वी आस्था पांडेय से कहा कि भरण पोषण की पत्रावली का भुगतान समय से कराएं। गोशालाओं का रख रखाव सही तरीके से कराया जाए। ग्राम वासियों ने बताया कि नगर के अन्ना पशु यहां पर आ जाते हैं, इसकी व्यवस्था कराई जाए। जिलाधिकारी नेनगरपालिका के माध्यम से इसे सुनिश्चित कराने का अश्वासन दिया।

डीएम और सीडीओ ने ग्राम पंचायत बनकट में कराए जाने वाले विकास की हकीकत जानी।
डीएम और सीडीओ ने ग्राम पंचायत बनकट में कराए जाने वाले विकास की हकीकत जानी।
खबरें और भी हैं...