चित्रकूट DM ऑफिस में आचार संहिता का उल्लंघन:DM बोले- सभी होर्डिंग-बैनर हटवा दिए गए, लेकिन खुद के ऑफिस में लगे हैं

चित्रकूट7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चित्रकूट में विधानसभा चुनाव के लिए लागू चुनाव आचार संहिता का जिले के कई स्थानों पर अभी खुला उल्लंघन हो रहा है। जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में ही केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्रियों की लगी फोटो वाली होर्डिंग इसका सबूत हैं।

होर्डिंग में लगे भाजपा नेताओं के फोटो

जिले में इन दिनों जिला प्रशासन ने केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्रियों और नेताओं की लगी फोटो वाले होर्डिंग और बैनर सभी जगह से हटवाए हैं। इसके अलावा अन्य राजनीतिक दलों के भी पोस्टर, होर्डिंग और बैनर हटाए जा रहे हैं। इसके बावजूद जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में ही केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का गुणगान करती हुई होर्डिंग चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रही हैं।

डीएम करा रहे भाजपा का प्रचार

होर्डिंग में समाज कल्याण विभाग की प्रमुख योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया है। हार्डिंग का रंग भी भगवा रंग का है। इसके अलावा होर्डिग में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से लेकर संबंधित विभाग के मंत्रियों की फोटो भी लगी है। इस संबंध में चित्रकूट जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ला का कहना है कि जिले की सभी होर्डिंग हटवा दी गई हैं। अगर यह होर्डिंग धोखे से रह गई होगी तो इसको भी तुरंत हटवा दिया जाएगा। वहीं कलेक्ट्रेट परिसर में लगी होर्डिंग और बैनर को लेकर सपा जिलाध्यक्ष अनुज यादव ने कहा, डीएम साहब खुद ही भाजपा प्रचार-प्रसार करवा रहे हैं।